expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : कोरोना के कारण छह माह से बंद पड़े स्कूलों में लौटने लगी रौनक, 9वी से 12वी तक लग रही नियमित कक्षाएं



वैश्विक महामारी कोरोना के बीच अब धीरे-धीरे आम जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है। करीब छह माह से बंद स्कूल भी अब खुलने लगे है। सरकार के दिशा निर्देशों के मुताबिक़ कोरोना के सभी नियमो का पालन करते हुए 21 सितम्बर से कक्षा 9वी से 12 तक के स्कूल खोलने के निर्देश दिए गए थे। जिसके तहत रेवाड़ी में बड़ी कक्षाओं के विद्यार्थियों को परामर्श के लिए बुलाया जाने लगा। अब विद्यार्थी प्रतिदिन स्कूल आ रहे है और तीन घंटे नियमित कक्षाएं लगाई जा रही है। रेवाड़ी के गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकंड्री स्कूल में हमने कोरोना के नियम पालन की तैयारियों का जायजा लिया तो सरकारी स्कूल में कोरोना नियमो के प्रबंध काफी बेहतर दिखे। विद्यालय में आये छात्राओं को कोरोना से बचाव व सावधानियों का पाठ पढ़ाते हुए प्रतिदिन स्कूल आने के निर्देश दिए जा रहे है। 



विद्यालय प्राचार्य दुर्गादास से बात की गई तो उन्होंने बताया कि विद्यालय में आने वाले विद्यार्थियों का टेम्प्रेचर चेक करने, मास्क और सेनेटाइजर के साथ सोसल डिस्टेंस का पाठ पढ़ाया जा रहा है ओर नियमो का सख्ती से पालन भी करवाया जा रहा है। प्रतिदिन सुबह की शिफ्ट में कक्षा 10वी और 12वी व शाम की शिफ्ट में 9वी और 11वी क्लास के विद्यार्थियों को बुलाया जाता है इसके अलावा विद्यालय में आने वाले सभी टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को भी सभी नियमो का पालन करने के सख्त निर्देश जारी किये गए है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें