Jamshedpur New: डुमरिया बीएसओ को सबरों को राशन नहीं देने पर किया शो-काॅज

 

ग्राम समाचार संवाददाता डुमरिया,जमशेदपुर: डुमरिया बीडीओ ने प्रभारी को भीतर आमदा पंचायत की खैरबनी के सबर परिवारों को समय पर खाद्यान्न वितरण नहीं कराने पर स्पष्टीकरण मांगा  है। एक अक्तूबर को एसडीओ घाटशिला व खैरबनी में सबर परिवार को खाद्यान्न नहीं  मिलने संबंधी शिकायत की जांच की गई। जांच में पाया गया कि सितंबर तक नहीं किया गया था। साथ ही साथ प्रधानमंत्री गरीब कलयक अन्न योजना का जून से अगस्त तक का चावल का वितरण नहीं किया गया था। राज्य सरकार द्वारा इस समुदाय की विशेष देखरेख करने का निर्देश है।बीडीओ ने प्रभारी बीएस ओ से  24घंटे में स्पष्टीकरण मांगा थे।

सबरों को राशन नहीं मिलने पर जांच कर उपायुक्त को भेजी रिपोर्ट:  लाॅकडाउन में डुमरिया के सबरों को केवल एक माह मिला चावल शीर्षक से छपी खबर पर डुमरिया बीडीओ ने डीसी को पत्र लिखकर कहा है मामले की जांच की गई है। बीडीओ ने अपने पत्थर में कहा कि लाॅकडाउन अवधि में छह माह तक चावल नही मिलने संबंधी मामलों की जांच एसडीओ घाटशिला और उन्होंने जांच के क्रम में पाया कि अगस्त तक भीतर आमदा गांव के सभी सबर परिवार को डाकिया योजना के तहत् सितंबर का 35 किलो प्रति परिवार की दर से  चावल वितरण कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्ना योजना के अन्तर्गत जून, जुलाई एवं अगस्त 20 का चावल पांच किलो प्रति सदस्य की दर से उपलब्ध करा दिया गया है।  इस संबंध में प्रभारी बीएओ डुमरिया से ससमय पर खाद्यान्न वितरण नहीं होने के संबंध में कारण पूछा गया था। साथ ही साथ भविष्य में सभी सबरों को समय पर खाद्यान्न वितरण करने का निर्देश दिया गया है।

कालीदास मुर्मू,  ग्राम समाचार, जमशेदपुर ।


Share on Google Plus

Editor - कालीदास मुर्मू , जमशेदपुर

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें