expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों को साइबर क्राइम तथा बाल अपराध के प्रति जागरूक किया गया




ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-    आज दिनांक 18/10/2020, दिन रविवार को उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव, पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाई एस रमेश, उप विकास आयुक्त गोड्डा अंजलि यादव, केंद्रीय विद्यालय गोड्डा के छात्रों, अभिभावको तथा शिक्षको के साथ वर्चुअल माध्यम से सीधा संवाद किया। इस वार्ता का मुख्य विषय ’छात्रों तथा अभिभावको को साइबर क्राइम तथा बालअपराध से बचाव’ के प्रति जागरूक करना था। इस कार्यक्रम का प्रारम्भ विद्यालय के प्राचार्य एल.डी.एस. यादव के द्वारा अथितियों के स्वागत के साथ किया गया। विद्यालय के अंग्रेजी के स्नातकोत्तर शिक्षक मनोज कुमार ने औपचारिक रूप से अतिथियों का स्वागत किया। 

कार्यक्रम में बोलते हुए उपायुक्त भोर सिंह यादव ने छात्रों और अभिभावकों को उनकी सुरक्षा के प्रति आगाह करते हुए कहा कि-’’ प्रत्येक अभिभावक का यह कर्तव्य है कि वह अपने बच्चों के मोबाइल सक्रियता और मित्रों आदि के बारे में जानकारी रखें, कि कहीं उनका बच्चा किसी गलत संगत का शिकार होकर अपराध न कर बैठे या अपराध का शिकार न बन जाए।

छात्रों और अभिभावको को सचेत करते हुए पुलिस अधीक्षक श्री वाई. एस. रमेश ने कहा कि-’’ प्रत्येक छात्र/छात्रा अपनी सुरक्षा के प्रति हमेशा सतर्क रहे तथा अभिभावकों को भी अपने तथा बच्चे के बीच एक विश्वास स्थापित करना चाहिए। जिससे किसी मुश्किल के समय बच्चा बेझिझक होकर अपनी बात अपने माता-पिता से कह पाए।’’ कार्यक्रम में आगे बोलते हुए पुलिस अधीक्षक महोदय ने छात्र/छात्राओं को ’शक्ति एप’ की भी जानकारी दी जिससे वे मुसीबत के समय तत्काल पुलिस सहायता प्राप्त कर सके।

कार्यक्रम के अंत में उप विकास आयुक्त गोड्डा अंजली यादव ने छात्र/छात्राओं से वार्ता के क्रम में बताया कि प्रत्येक बच्चे को अच्छे और बुरे स्पर्श की जानकारी होनी चाहिए तथा अभिभावको को अपने बच्चों पर भरोसा रखना चाहिए, जिससे अभिभवक और बच्चे के बीच में विश्वास बहाल हो सके और बच्चों को बाल अपराध से रोका जा सके।

इस कार्यक्रम में जिले के कुछ पुलिसकर्मियों के साथ लगभग सौ से अधिक छात्र/छात्रा, अभिभावक और शिक्षक शामिल हुए। अंत में केंद्रीय विद्यालय, गोड्डा के स्नातकोत्तर शिक्षक ओंकार नाथ तिवारी ने अतिथियों को प्रति धन्यवाद ज्ञापन किया|

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें