GoddaNews: उपायुक्त ने स्किल डेवलपमेंट कमिटी की समीक्षा बैठक की




ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-    आज दिनांक 19.10.2020 को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में स्किल मिशन एवं स्किल डेवलपमेंट कमिटी से संबंधित बैठक आहूत की गई। उक्त बैठक में उपायुक्त के द्वारा कौशल विकास और उद्यमशीलता से संबंधित विस्तृत कार्य योजना के साथ संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उपायुक्त के द्वारा स्किल मिशन के तहत तेजस्विनी परियोजना पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए बताया गया कि संबंधित विभाग अपने-अपने कार्यों का निर्वहन सही ढंग से करें। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त द्वारा बताया गया कि कौशल विकास के अंतर्गत अभी भी कार्य पेंडिंग पड़े हुए हैं इसे यथाशीघ्र पूर्ण करें। उपायुक्त ने बताया कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों में यथा:- अडाणी फाउंडेशन, JSLPS, JTDS, KVK, R-SETI मत्स्य विभाग, नगर परिषद एवं अन्य विभागों में बहुत सारे योजनाएं चलाई जा रहे हैं उन सभी योजनाओं की सूची प्राप्त कर कौशल विकास के कार्य क्षेत्र में तेजी लाए ताकि अधिक से अधिक मजदूरों को प्रशिक्षण देकर रोजगार के क्षेत्र से जोड़ा जा सके। LDM गोड्डा को निर्देश दिए गए कि मजदूरों को रोजगार क्षेत्र से जोड़ने के लिए बैंक लोन की आवश्यकता हो तो उन्हें यथाशीघ्र इन योजनाओं से जुड़े।

मौके पर उप विकास आयुक्त गोड्डा अंजलि यादव, श्रम अधीक्षक गोड्डा नरेंद्र कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार मिश्रा , JSLPS DPM सुशील दास, JTDS DPM जुलिता, LDM गोड्डा संजय नारायण, नीति आयोग के कोषांग प्रभारी संतोष कुमार, सहित अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे।



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें