expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>





ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-    आज दिनांक 15.10.2020 को समाहरणालय स्थित परिसर में विश्व हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव, उप विकास आयुक्त  गोड्डा अंजलि यादव, जिला नजारत उप समाहर्ता मनोज कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार सिंह की गरिमामयी उपस्थिति में कार्यक्रम संपन्न हुई। इस दौरान समाहरणालय के सारे विभागों के प्रधान एवं उनके अधीनस्थ कार्यालय के कर्मियों को शपथ दिलाई गई। शपथ के दौरान उपस्थित सभी कर्मियों के द्वारा मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किया गया। महोदय के द्वारा शपथ दिलाई गई कि हम स्वच्छता और समृद्धि अभियान के भागीदार 15 अक्टूबर 2020 को विश्व हाथ धुलाई दिवस के अंतर्गत यह शपथ लेते हैं कि अपने देश की समृद्धि एवं कोविड-19 वैश्विक महामारी को देखते हुए हम अपने हाथों को साबुन से धोकर बीमारियों को फैलने से रोकेंगे। हम मास्क का इस्तेमाल कर सामाजिक दूरी का नियमित रूप से पालन करेंगे। हम अपने ग्राम पंचायत एवं आसपास के लोगों को मास्क का इस्तेमाल एवं सामाजिक दूरी का अनुपालन करने हेतु प्रेरित करेंगे। हम अपने द्वारा जनित कचड़े तथा गंदे पानी का जिम्मेदारी से प्रबंधन करेंगे। हम अपने घर एवं ग्राम में वर्षा का जल संचयन स्वयं कर इस कार्य के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे।

विश्व हाथ धुलाई दिवस कार्यक्रम अभियान की शुरुआत उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव, उप विकास आयुक्त गोड्डा अंजलि यादव, जिला नजारत उप समाहर्ता मनोज कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार सिंह ने अपने अपने हाथों को धोकर किया। इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि आज विश्व हाथ धुलाई दिवस है और कोरोना के समय में इसकी महत्ता और भी बढ़ गई है ऐसे में राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार के द्वारा यह निर्णय लिया गया कि एक माह तक जन जागरूकता अभियान के रूप में इस कार्य को संचालन करेंगे। महोदय ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर अभी तक किसी प्रकार की दवाई नहीं आई है लेकिन हम तीन सूत्र से इस महामारी को अपने से दूर रख सकते हैं पहला सभी लोग मास्क लगाएंगे, दूसरा हैंड सैनिटाइज करेंगे हाथ धोएंगे और तीसरा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करेंगे। साथ ही साथ उन्होंने जिले वासियों से अनुरोध करते हुए कहा कि आप सभी स्वयं भी इस बात का अनुपालन करें और अपने आसपास के लोगों को भी इस बात को लेकर प्रेरित करें। विश्व हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर रॉक एंड रिदम कला दल के द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया। नुक्कड़ नाटक में कोविड-19 के बचाव एवं रोकथाम हेतु गीत के माध्यम से संदेश दिए गए। इस दौरान समाहरणालय स्थित परिसर में उपस्थित गरीब एवं असहाय लोगों के बीच मास्क एवं साबुन का वितरण भी किया गया। जिले के प्रत्येक प्रखंडों में विश्व हाथ धुलाई दिवस के अवसर पर जागरूकता अभियान चलाया गया।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें