Rewari News : सम्मान समारोह में डीसी ने कहा-लक्ष्य साधकर मेहनत करें विद्यार्थी

 

रेवाड़ी 22 सितंबर। किसी भी मुकाम पर पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत और लग्न की आवश्यक होती है, उसी को ध्यान में रखते हुए अपने लक्ष्य को साधकर बच्चे मेहनत करें ताकि जो उन्होंने जो सोचा है उस मुकाम को हासिल कर सके।

यह उद्गार आज जिला सचिवालय सभागार में उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने 18 मेधावी छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि सफल लोगों का काम आसान दिखता है लेकिन उसके पीछे कठिन संघर्ष होता है। आप द्वारा 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में अच्छे अंक लेकर जहां आपने अपने स्कूल व जिले का नाम प्रदेशभर में ऊंचा किया है वहीं भविष्य में भी अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए लगातार मेहनत करें।

डीसी यशेन्द्र सिंह ने जिले के मेधावी विद्यार्थियों से रूबरू


होते हुए उनसे पूछा कि आप अपने जीवन में क्या बनना चाहते हैं। इस पर दो छोत्राओं ने सिविल सेवा, एक ने आईपीएस, पांच ने डाक्टर तथा एक ने प्रोफेसर व बाकी ने इंजीनियर बनने की बात कही। छात्रा वर्षा डीसी यशेन्द्र सिंह से रूबरू होते हुए कहा कि अध्यापक का स्थानांतरण शैक्षणिक सत्र के बीच में नहीं होना चाहिए ताकि बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो। इस पर डीसी ने कहा कि वे उनकी बात से पूरी तरह सहमत हैं तथा मुख्यालय पर इस सुझाव का जरूर रखेंगे।

सम्मानित होने वालों में 10वीं कक्षा में अव्वल रहने पर किरण कुमावत, मन्नू, भूमिका, साक्षी, तान्या, कोमल, नेहा, मोनिका, रितु, प्रिया, अंजली कुमारी व साहिल यादव, ईश्तिा, कंचन यादव, 12वीं कक्षा में भावना, बबीता, वर्षा व नेहा कुमारी शामिल रहीं।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें