Rewari News : बाल कल्याण परिषद द्वारा बच्चों के लिए चलाएं जा रहे कार्यक्रमों की सभी ने की प्रंशसा

रेवाड़ी, 30 सितंबर। डीसी एवं अध्यक्ष जिला बाल कल्याण परिषद यशेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में आज लोक निर्माण विश्राम गृह में जिला बाल कल्याण परिषद की कार्यकारिणी समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों की बिंदुवार समीक्षा की तथा सदस्यों से सुझाव भी मांगे। बैठक में जिला बाल कल्याण अधिकारी वीरेंद्र सिंह यादव ने जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा चलाई जा रही गतिविधियो की विस्तार से जानकारी दी तथा परिषद के भविष्य के आगामी योजनाओं व कार्यक्रमों की स्कीमों के बारे में उपायुक्त एवं कार्यकारिणी समिति के समक्ष प्रस्ताव प्रस्तुत किए, जिसमें आगामी कार्यक्रमों की योजना के तहत तथा डी प्लान योजना के तहत कार्यो तथा महिलाओं के सर्वांगीण विकास के लिए जिले में 25 कौशल विकास केन्द्रो की स्थापना के साथ साथ वहां पर वाचनालयों की भी स्थापना करवाने बारे विचार-विमर्श किया गया।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने उपमंडल अधिकारी ना. रेवाड़ी को निर्देश दिए कि धारूहेड़ा में खण्ड स्तरीय बाल भवन बनाने के लिए नगरपालिका या हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से आधा एकड़ जमीन परिषद को दिलाने के लिए जगह चिह्निïत करें। उन्होंने जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि चाईल्ड फण्ड जो भी बकाया है वह बाल कल्याण परिषद को दिया जाएं। डीसी ने बावल नगर पालिका के सचिव को निर्देश दिए कि बावल में गौरक्षा संस्थान जो कि बाल कल्याण परिषद की जमीन पर चलाया जा रहा उसे खाली करवाएं ताकि बच्चों के लिए कम्प्यूटर सैंटर बनाया जा सकें। उन्होंने यह भी कहा कि गौरक्षा संस्थान के लिए नगर पालिका कोई अन्य जगह उपलब्ध करा दें। उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा बाल भवन रेवाड़ी परिसर में जो पुस्तकालय चलाया जा रहा है, जिसका किराया बकाया है, इसके लिए डीसी ने  निदेशक उच्चतर शिक्षा विभाग इस बारे में बात की। 

बैठक में बाल कल्याण परिषद द्वारा जो बच्चों के लिए पिछले एक साल में विभिन्न कार्यक्रम चलाए गए उनकी हाउस ने प्रशंसा की। डीसी ने जिला बाल कल्याण अधिकारी को कहा कि कोविड महामारी के चलते इस वर्ष बाल महोत्सव के लिए ऑनलाइन प्रतियोगिताएं करवाई जाएं, इसके लिए तैयारियां शुरू कर दें।

बाल कल्याण परिषद के सदस्य रिपुदमन गुप्ता ने बाल भवन रेवाड़ी में एक बहुउद्देश्य हाल का निर्माण करवाना और हाल के नीचे पार्किंग की भी व्यवस्था करवाना आदि योजनाओं पर अपना सुझाव दिया। उपायुक्त ने सुझाव का समर्थन करते हुए कहा कि बाल भवन में बहुउद्देश्य हाल के लिए आर्किटेक्ट से प्लानिंग तैयार करने को कहा।

इस अवसर एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल मनोज कुमार, सीटीएम संजीव कुमार, डीआरओ विजय यादव, सीएमओ डॉ सुशील माही, डीईओ राजेश कुमार व अन्य सदस्यगण उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें