expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : पब्लिक ऑफिस, बसों व दुकानों में बिना मास्क वालों को न होने दे प्रवेश : डीसी

रेवाड़ी, 2 सितंबर। उपायुक्त यशेन्द्र ङ्क्षसह ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन व मार्किट एसोसिएशन के साथ बैठक कर उन्हें कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रेरित करें ताकि एसोसिएशन के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया जा सकें। उन्होंने कहा कि रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन घरेलू, नौकर व बुजुर्गो की टैस्टिंग कराने के लिए भी जागरूक करें।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह बुधवार को जिला सचिवालय में कोविड मैनेजमेंट की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि किसी भी पब्लिक ऑफिस में बिना मास्क के प्रवेश न होने दे तथा दुकानदार भी ग्राहकों को बिना मास्क वालों को  सामान न बेचें। डीसी ने हरियाणा राज्य परिवहन महाप्रबंधक को निर्देश दिए कि बस में बिना मास्क के सवारियों को न बैठाएं तथा बस स्टैण्ड पर इसके लिए प्रचार-प्रचार का कार्य भी करें। उन्होंने बिना मास्क वालों के अधिक से अधिक चालान करने के निर्देश भी दिएं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की 23 मौते हो चुकी है, इन मौतों का आंकड़ा हम किस प्रकार कम कर सकते थे, उस पहलू पर चिंतन करने की आवश्यकता है। डीसी ने निर्देश दिए कि होम आईसोलेशन व होम क्वारंटिन नागरिक बाहर घूमतें पाए जाते है तो स्वास्थ्य विभाग व पुलिस उन पर मुकद्दमा दर्ज करें।

डीसी ने कहा कि जिस कम्पनी में कोरोना पॉजिटिव के तीन केस पाएं जाते है तो वह कम्पनी अपने पांच प्रतिशत कर्मचारियों की जांच कराएं तथा 15 से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस मिलते है तो वह 10 प्रतिशत कर्मचारियों की टैस्टिंग करवाएं अन्यथा उन कम्पनियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

  बैठक में बताया गया कि जिले में पॉजिटिव कसों पर एवरेज कान्टैक्ट मरीज 7.58 प्रतिशत, डब्लिंग केस 34.4 प्रतिदिन, रिकवरी रेट 86.12 तथा मृत्युदर 0.5 प्रतिशत है। बैठक में बताया गया कि रेवाड़ी हॉटस्पोट क्षेत्र सैक्टर-3 में 55, सरस्वती विहार में 32, शान्ति नगर में 25, टीपी स्कीम में 26, छिपटवाड़ा में 17, गांधी नगर में 17, मॉडल टाऊन में 21, कुतुबपुर 31, ऑफिसर कॉलोनी, नई बस्ती व नई आबादी में 12-12, बंजारवाड़ा में 15 तथा हॉटस्पोट क्षेत्र धारूहेड़ा में विपुल गार्ड में 11, बैस्टटेक-12, नारायण विहार में 16, सैक्टर-6 में 20, नंदरामपुर बास रोड़ व कर्ण कुंज में 23-23, ओम नगर में 32 व बावल क्षेत्र में जलियावास में 17, बिजली बोर्ड में 17, रूध गावं में 15, बनीपुर चौक व सैक्टर-2 में 11-11, बावल पट्रोल पम्प के पास 11, शहर बावल में 33 केस शामिल है।

उन्होंने निर्देश दिए कि शहर में ईओ नगरपरिषद, नगरपालिकाओं में सचिव व ग्रामीण क्षेत्र में डीडीपीओ मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाएं रखने व हैड्स सेनेटाइज के बारे में प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक करें।

उपायुक्त ने लोगों से भी आह्वन किया कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी की जा रही हिदायतों की पालना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि दो गज की दूरी बनाए रखें, मुंह को मास्क से ढंककर रखें तथा अति आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकलें, बार-बार हाथ धोते रहें, तभी हम कोरोना संक्रमण चैन को तोडऩे में कामयाब होंगे।

बैठक में एडीसी राहुल हुड्डïा, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल मनोज कुमार, सीटीएम संजीव कुमार, सीएमओ डॉ सुशील माही, डॉ विजय प्रकाश, डॉ अशोक, जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ अजीत यादव, ईओ नगरपरिषद विजयपाल यादव, डॉ दीपक वर्मा, डॉ रेनू, सहायक श्रम आयुक्त हवा सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें