Rewari News : भारतीय किसान यूनियन ने पीपली की घटना पर रोष जताया, प्रैस कॉन्फ्रेंस कर तीनों अध्यादेशों को बताया किसान विरोधी


गुरुवार को कुरुक्षेत्र के पीपली में भारतीय किसान रैली के दौरान पुलिस द्वारा किसानों पर किए गए लाठीचार्ज की भाकियू ने निंदा की है. रेवाड़ी में शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारीयों ने अनाज मंडी स्थित किसान भवन में बैठक की और प्रैस कॉन्फ्रेंस कर तीनों अध्यादेश को किसान विरोधी बताया है साथ ही कल हुई घटना को बर्बरतापूर्ण बताते हुए इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है. किसान यूनियन के प्रधान राम किशन महलावत और समय सिंह सरपंच ने कहा कि कल भारतीय किसान यूनियन की कुरुक्षेत्र में रैली थी पूरे प्रदेश से किसानो को रैली स्थल पर पहुँचना था लेकिन किसानो की आवाज को दबाने के लिए सरकार और पुलिस प्रशासन की तरफ से कोरोना का भय दिखाकर किसानों को वहां जाने से रोका गया. जो किसान किसी तरह रैली स्थल तक पहुंचे उन पर लाठियां भांजी गई. किसान यूनियन ने सरकार के अध्यादेश को पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने वाला बताते हुए इसे लागू नहीं होने देने की चेतावनी दी है उनका कहना है कि इन अध्यादेशों के लागू होने से किसान सड़कों पर आ जाएगा. इसलिए किसान इसे किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को समर्थन मूल्य देने का दावा करती है लेकिन किसी भी फसल का समर्थन मूल्य किसानों को नहीं मिल रहा है. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें