expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : विधायक चिरंजीव राव ने धारूहेडा स्थित गौशाला पंहूचकर जायजा लिया

रेवाडी : धारूहेडा स्थित गौशाला में विधायक चिरंजीव राव ने पंहूचकर जायजा लिया। गायों की शेड, पानी, चारा, चिक्तिसा इत्यादि की उचित व्यवस्था के लिए संबंधित अधिकारी से बातचीत भी की। हांलाकि अभी गौशाला में टीन शेड और चारे के लिए उचित व्यवस्था नही है। लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारी ने आश्चासन देते हुए कहा कि जो भी खामियां हैं उनका अति शीघ्र निदान करा दिया जाएगा। विधायक चिरंजीव राव ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि हिंदु धर्म के अनुसार गौमाता में करोडों देवी देवता वास करते हैं। इंसान के साथ-साथ हमारे लिए गौमाता भी महत्वपूर्ण है। इसलिए मैं आज यहां पर गौशाला की व्यवस्था देखने के लिए आया था। यहां पर अभी कुछ दिन से ही हमारी गौ माता को रखा जा रहा है। संबंधित अधिकारी ने बताया कि थोडे समय बाद ही चारे के स्टॉक और गौ माता के लिए टीन शेड डाल दी जाएगीं, इसके अलावा चिक्तिसा के लिए कुछ समाजिक सस्ंथाएं भी आगे आ रही हैं जोकि धारूहेडा नगर पालिका के साथ मिलकर हमारी गौ माता की चिक्तिसा की व्यवस्था कर रही हैं। 



चिरंजीव राव ने कहा कि जिस तरह से आज के समय में हमारी गौ माता बेसहारा घूम रही हैं। उन हालातों को देखते हुए गौशाला खुलनी अति आवश्यक हंै। क्यों कि हिंदु धर्म के अनुसार गौ माता में करोडों देवी देवता वास करते हैं। यदि हमारी गौ माता बेसहारा घूमती है तो ये बडा ही चिंता का विश्व है। इसी के साथ-साथ जो हमारी नंदी (सांड) हैं। वो भी बेसहारा घूमते हैं, ये शहर में मुख्य रोडों व मेन बाजार में घूमते हैं और कहीं पर भी बैठ जाते हैं और कई बार आपसे में लडते हैं जिससे अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। इनके टक्कर मारने से कई जाने जा चुकी हैं तो कईयों को ये घायल भी कर चुके हैं। इसलिए मेरी गुजारिश है कि नंदी (सांडो) के लिए भी नंदी शाला खोली जाएं या फिर भी गौ शाला में इनको गौ माता से अलग रखा जाए। क्यों कि नंदी(सांड) गायों के साथ रहेगें तो ये गायों को चोट पंहूचाते हैं। धारूहेडा गौ शाला में भी मैंने देखा कई गायों को नंदी (सांडो) ने घायल कर रखा है। विधायक चिरंजीव राव ने कहा कि मैंने विधानसभा में भी बेसहारा गायों का मुद्दा उठाया था। रेवाडी शहर में बहूत सी बेसहारा गाय और बेसहारा नंदी(सांड) घूम रहे हैं। रेवाडी शहर में कई मोतें और कई दुर्घटनाओं को ये अंजाम दे चुके हैं। इसलिए बिना देरी के रेवाडी शहर के सभी बेसहारा गायों और बेसहारा नंदी (सांडो) को गौ शाला में लाना चाहिए। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें