Gurugram News : पलवल सोनीपत रेल मार्ग को मिली मंजूरी.


गुरुग्राम। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हरियाणा ऑर्बिटल रेल परियोजना की मंजूरी पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया है। इस योजना के तहत पलवल से सोनीपत नई रेल लाइन बिछाने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। योजना के तहत पलवल, सोहना, मानेसर सोनीपत रेल मार्ग का निर्माण किया जाएगा जोकि केएमपी के साथ-साथ होगा। नई रेल लाइन के निर्माण से उद्योगों की स्थापना में तेजी आएगी रोजगार के नए अवसर यहां के युवाओं को मिलेंगे। 

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि करीब 5 हजार 6 सौ करोड रुपए की इस योजना को 5 साल में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।  योजना के तहत पलवल , नूंह, गुरुग्राम, झज्जर व सोनीपत जिलों को रेल की सौगात मिल सकेगी। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि करीब 25 से 30 हजार यात्रियों को लाभ इस योजना का मिल सकेगा।  वही व्यापारियों को व उद्योगों को मालभाड़ा ढोने के लिए भी सुगम मार्ग मिल सकेगा।

राव ने कहा कि इस योजना को लेकर वे हरियाणा सरकार व केंद्रीय रेल रेल मंत्री पीयूष गोयल के लगातार संपर्क में थे। इस योजना के पूरी होने के बाद पलवल से सोनीपत जाने के लिए लोगों को सुगम सफर की सौगात मिलेगी इससे रोजगार के लिए सोनीपत व चंडीगढ़ जाने वाले लोगों को खासा फायदा योजना का मिल सकेगा। 

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार व्यक्त किया है । वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश सरकार की ओर से इस योजना पर गंभीरता से काम किया। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को केंद्रीय योजनाओं व प्रदेश सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ मिल सके इसके लिए निरंतर प्रयासरत है। राव ने कहा कि आने वाले दिनों में आरआरटीएस योजना के तहत दिल्ली- बहरोड को जोड़ने का काम भी युद्ध स्तर पर शुरू होने जा रहा है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें