expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: उपायुक्त ने अनुकंपा समिति की समीक्षात्मक बैठक आहूत की


 


ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-   समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में जिला अनुकंपा समिति की समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई ।बैठक में उपायुक्त द्वारा जिला अनुकंपा समिति के आधार पर नियुक्तियों हेतु आवेदन के वारे में विचार विमर्श किया गया एवं संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देकर नियुक्ति प्रक्रिया मे पारदर्शिता के साथ अनुकंपा कर्मियों के नियुक्ति नियमावली एवं कंप्यूटर टंकण /दक्षता परिणाम, कागजात जांच के आधार पर तृतीय वर्ग एवं चतुर्थ वर्ग के श्रेणियों में नियुक्त करने के लिए निर्देशित किया गया। जिला कल्याण कार्यालय गोड्डा के चतुर्थवर्गीय पद पर नियुक्ति संबंधी मामले को लेकर बताया गया कि यथाशीघ्र नियुक्ति प्रक्रिया आरंभ करें। महोदय के द्वारा बताया गया कि अनुकंपा नियुक्ति हेतु पूर्व से लंबित मामलों पर गहन जांच कर उन्हें यथाशीघ्र निष्पादित किए जाए। उपायुक्त द्वारा बताया गया कि अनुकंपा के आधार पर आश्रित की नियुक्ति हेतु नियमावली की जांच कर अनुकंपा नियुक्ति प्रक्रिया कराई जाए। जिन पदों के लिए अनुकंपा आधारित पदों के लिए अनुशंसा हो गई है उनके नियुक्ति पत्र निर्गत किए जाए यदि कोई मामला पेंडिंग है तो उस पर विचार कर उनका निराकरण करें। बताया गया कि सर्टिफिकेट में गड़बड़ियां एवं अन्य किसी प्रकार की गलत सूचना पाए जाने पर अनुकंपा आधारित कर्मियों की सेवा निरस्त करते हुए उनके विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

मौके पर उप विकास आयुक्त अंजलि यादव ,जिला नजारत उप समाहर्ता मनोज कुमार, सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा, जिला कल्याण पदाधिकारी जय प्रकाश मेहरा, जिला शिक्षा अधीक्षक फुलमणी खलको सहित अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें