expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: उपायुक्त ने फर्टिलाइजर मानिटरिंग कमिटी की बैठक आहूत की



ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-   आज दिनांक 12.09.2020 को उपायुक्त भोर सिंह की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से फर्टिलाइजर मॉनिटरिंग कमिटी की बैठक आहूत की गई।बैठक में उपायुक्त के द्वारा कृषि विभाग एवं अन्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि जिले में खाद विक्रेताओं के द्वारा खाद विक्रय करने की दर की सूची विभिन्न समाचार पत्रों के माध्यम से प्रकाशित किए जाएं । यदि कोई दुकानदार खाद बिक्री करने के क्रम में उचित मूल्य से ज्यादा मूल्य लेता है तो उनके विरूद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी । जिले के गोड्डा अनुमंडल एवं महागामा अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिए गए कि वे अपने-अपने क्षेत्र में खाद विक्रेताओं की सूची तैयार करा कर खाद विक्रेताओं के द्वारा किसानों को उचित मूल्य में खाद उपलब्ध कराएं ताकि किसानों को किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना ना करना पड़े। प्रखंड कृषि पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि केसीसी का एप्लीकेशन जो बैंक को दिया गया है वह अनेक दिनों से लंबित हैैै|उपायुक्त  के द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए कि बैंक वार एवं तिथि वार भेजे गए आवेदन की सूची जिला कृषि पदाधिकारी को दें ताकि इनका जल्द से जल्द निष्पादन किया जा सके। समीक्षा बैठक में  के द्वारा जिला कृषि पदाधिकारी एवं सहकारिता पदाधिकारी को निर्देश दिए गए कि रबी फसल के बीज के लिए आवश्यकता के अनुरूप सूची तैयार कर निदेशक कृषि विभाग को मांग पत्र हेतु भेजे जाए। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि ऐसे किसान जो खेती सही तरीके से कर सकते हैं उनको केसीसी के तहत लोन उपलब्ध कराए जाएं।

मौके पर उप विकास आयुक्त अंजलि यादव, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज अनुमंडल पदाधिकारी महागामा जितेंद्र कुमार देव, जिला कृषि पदाधिकारी सुनील कुमार, एवं पदाधिकारी गण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मौजूद थे।


Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें