expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: मानव तस्करी की शिकार बालिका को परिजनों को सौंप गया


ग्राम समाचार सुंदर पहड़ी, ब्यूरो रिपोर्ट:-  गोड्डा ज़िला अंतर्गत प्रखंड सुंदरपहाडी के पहाड़िया समुदाय की एक बालिका जो कुछ माह पूर्व स्थानीय लड़के के बहकावे में आकर दिल्ली चली गई थी एवं वहां ले जाकर उस तथाकथित तस्कर ने पहले तो उसका शारीरिक शोषण किया तत्पश्चात उसे मोटी रकम के बदले वही एक घर के मालिक को बेच दिया। बालिका उस घर मे दाई के रूप में झाड़ू पोछा आदि का काम करती थी। किन्तु मकान मालिक द्वारा उसे काफी मारपीट किया जाता था। मौका पाकर बालिका वहां से भाग गई एवं स्थानीय थाना को सूचना दिया। सुंदरपहाड़ी थाना प्रभारी के व्यक्तिगत प्रयास से बालिका दिल्ली से वापस लाकर बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत की गयी। समिति ने आवश्यक कागजी कार्रवाई को पूरा कर तस्करी की शिकार इस बालिका को उसके परिजनों को सौंप दिया। बालिका अपने परिजनों से मिलकर काफी भावुक हो गई।

वहीं दूसरी और पथरगामा थाना में दर्ज वाद संख्या 155/2020 से संबंधित अपहृत नाबालिग बालिका को भी बाल कल्याण समिति गोड्डा ने प्राप्त कर उसके परिजनों को सौंप दिया है। बताते चले है कि पथरगामा थाना के पचपन वर्षीय पुरुष द्वारा एक नाबालिग लड़की का अपहरण गलत नियत से कर लिया गया था। स्थानीय थाना के मदद से उक्त बालिका को बरामद कर आवश्यक कागजी कार्रवाई को पूरा करते हुए समिति ने उसके माता पिता को सुपुर्द कर दिया। मौके पर बाल कल्याण समिति के बिनय कुमार चौधरी, विजय मंडल, संरक्षण अधिकारी, गैर संस्थागत ओम प्रकाश, परामर्शी बरुण कुमार के साथ संबंधित थाना के थाना प्रभारी उपस्थित थे।



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें