expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: उपायुक्त ने समाजिक सुरक्षा पेंशन की समीक्षात्मक बेठक की




ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:- आज दिनांक 25.09.2020  को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्त भोर सिंह यादव के द्वारा सामाजिक सुरक्षा से संचालित  पेंशन संबंधी मामलों पर समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। बैठक में  पेंशन से संबंधित मामलों पर क्रमवार विचार विमर्श किए गए एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि पेंडिंग पड़े पेंशन को यथाशीघ्र निष्पादन किया जाए। बताया गया कि जिले में ढाई महीने में जनता दरबार के द्वारा आए आवेदनों  में कितनो  स्वीकृति मिली है संबंधित विभाग इन पर गहनता से विचार विमर्श कर स्वीकृति प्रदान करें। उपायुक्त के द्वारा वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन, विधवा पेंशन पेंशन, आदिम जनजाति के लिए पेंशन पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए संबंधित विभाग को निर्देश दिए गए कि इनकी आवेदनों पर गहनता से विचार करें।  समीक्षात्मक बैठक के क्रम में जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों के द्वारा पेंशन संबंधी कार्यों को विशेष रूप पर ध्यान देने की बात कही गई एवं उन्हें निर्देश दिए गए कि जिले में पेंशन से संबंधित मामलों को प्रखंड वार निष्पादित किए जाए एवं किसी प्रकार की समस्या आने पर यथाशीघ्र जिला प्रशासन को सूचित करें ताकि मामलों का निष्पादन जल्द से जल्द किया जा सके। समाजिक सुरक्षा पदाधिकारी गोड्डा अनिल टूडू के द्वारा बताया गया कि जिले में पेंशन से संबंधित मामलों पर जांच कर यथाशीघ्र लाभुकों को पेंशन का लाभ दिया जाएगा। उपायुक्त के द्वारा जिले के अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा एवं अनुमंडल पदाधिकारी महागामा को निदेश दिए  गए की पेंडिंग पड़े पेंशन संबंधी मामलों यथाशीघ्र अपने स्तर से निष्पादन किया जाए। साथ ही साथ महोदय के द्वारा बताया गया कि योग्य लाभुकों को ही पेंशन का लाभ दिया जाना चाहिए।

मौके पर उप विकास आयुक्त अंजली यादव, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज ,अनुमंडल पदाधिकारी महागामा जीतेंद्र कुमार देव, समाज कल्याण पदाधिकारी प्रतिभा कुजूर, जिला कल्याण पदाधिकारी जय प्रकाश मेहरा, सहित अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे।



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें