expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Godda News:video- ललमटिया सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्राचार्य द्वारा यौन शोषण के मामले में दो ओर FIR दर्ज, बढ़ गई राजनैतिक सरगर्मी, जानिए पुरे मामले


ग्राम समाचार, बोआरीजोर(गोड्डा)। ललमटिया थाना क्षेत्र के स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्राचार्य पर आठवीं कक्षा की नाबालिग छात्रा द्वारा छेड़खानी के आरोप का मामला अब गरमा गया है।

इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को ट्वीट कर झारखंड के गोड्डा पुलिस व डीसी से उक्त मामले की जांच कर कार्रवाई करते हुए आवश्यक सूचना मांगी है इसके बाद से पदाधिकारी में गतिविधि बढ़ गई है। यौन शोषण मामले को लेकर रविवार को देर शाम ललमटिया थाना में कांड संख्या 58/20 के तहत प्राचार्य के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।


वहीं दुसरे दिन सोमवार को पहले छात्रा ने ललमटिया थाना में कांड संख्या 58/20 को उठाने की बात कही गई थी इसकी सुचना जैसे ही लोगों को मिली तो यहां की राजनैतिक गरमा गयी। मामले को लेकर पीडित लड़की ने माता पिता के साथ सोमवार को आवेदन वापस लेने को लेकर थाना पहुंची थी वही महागामा SDPO डा.विरेन्द्र कुमार चौधरी एव इंस्पेक्टर तरुण कुमार परिजनों से पुछ-ताछ कर ही रहे थे मौके पर JMM नेता अजय हेम्ब्रम और पुर्व विधायक ताला मरांडी पहुंचे, वहीं पीडित परिजन से भी मिले। 

वही छात्रा ने इस बात का खुलासा किया कि सूर्यनारायण हाँदसा केस वापस लेने का दबाव बना रहे थे इस मामले को लेकर पीडित लड़की ने दो अलग-अलग आवेदन फिर ललमटिया थाना को सौपे गये। भाजपा नेता सुर्यनारायण हाँसदा पर जान मारने की धमकी देने तथा दूसरी आवेदन में दर्ज कांड संख्या 58/20 को वापस नहीं लेने की बात कही। वहीं मामले को लेकर राजनीति व संगठन के लोग भी शामिल हो रहे है। राजनीति माहौल तेज होता जा रहा इस मामले को लेकर महागामा विधायक दीपिका पाडें ने घटना की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा आरोपी के खिलाफ होगी करवाई। घटना को लेकर लगातार संगठन के लोग पीड़ित परिजन को न्याय दिलाने को लेकर आंदोलनरत है वही भीम आर्मी के प्रदेश संयोजक रंजीत कुमार ने कहा अगर शिक्षक ही छात्रा के साथ ऐसी घिनौनी कार्य करे तो मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है।

इस मामले को लेकर जेएमएम के जिला प्रकोष्ठ मीडिया प्रभारी ने कहां प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के टि्वटर से इस मामले को लेकर स्थानीय प्रशासन व पदाधिकारी को जल्द करवाई करने को कहा है। मिडिया प्रभारी प्रवक्ता सुबल मुर्मू ने मुख्यमंत्री के ट्विटर से जल्द करवाई करने को लेकर आशा व्यक्त की है। यौन शोषण मामले को लेकर मामला तुल पकड़ता जा रहा है बीजेपी नेता सूर्यनारायण हांसदा के नाम पर ललमटिया थाना में जान से मारने को लेकर धमकी देने के सम्बंध मामला दर्ज कर लिया गया। इस मामले लेकर सूर्यनारायण हाँँसदा ने राजनैतिक पार्टियों पर आरोप लगाते हुए बयान बाजी की।

अब देखना है कि इस पूरे कोलाहल में, पीड़िता की आवाज महज नेताओं का राजनीतिक हथकंडा भर बनकर रह जाता है, या फिर मामले को किसी मुकम्मल अंजाम तक पहुंचाने में सफल होती है।

                              - ग्राम समाचार,बोआरीजोर(गोड्डा)।

Share on Google Plus

Editor - विलियम मरांड़ी।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें