Godda News: video- ललमटिया चौक को बदल कर नए डकैता चौक का किया गया उद्घाटन


ग्राम समाचार, बोआरीजोर(गोड्डा)। ललमटिया चौक में डकैता ग्राम प्रधान के हाथों से नारियल फोड़ कर डकैता नए चौक का उद्घाटन किया। 


डकैता ग्राम प्रधान के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बुधवार को साइन बोर्ड लगाकर डकैता नए चौक कर दिया गया। इस ललमटिया चौक का नाम बदल कर डकैता चौक रखा गया। ललमटिया चौक तीन मुख्य मार्ग को जोड़ने वाली महागामा,बोरियो,पीरपैंती है। ललमटिया चौक को अब डकैता चौक के नाम से जाना जायेगा। पीरपैंती व बोआरीजोर बोरियो जाने वाली लोग अब तक ललमटिया चौक के नाम से जाने जाते थे। ओर बोलचाल में लोग इसी नाम से उपयोग करते थे। लेकिन अब डकैता मौजा के ग्राम प्रधान एवं ग्रामीणों ने साईन बोर्ड लागा कर डकैता चौक रख दिया।

मालूम हो कि पुर्व में लोगो इसे डकैता चौक के नाम से ही जाने जाते थे। बरहाल समय के साथ इसे ललमटिया कोयला खादन के चर्चित खदान होने के चलते इससे भी लोग धीरे धीरे ललमटिया चौक के नाम से पुकारते रहे। अब डकैता मौजा के रैयतों ने अपने डकैता मौजा में अवस्थित यह जगह को अब डकैता चौक कर दिया। मौके पर डकैता गांव के ग्रामीण मौजूद रहे है।

                 - ग्राम समाचार, बोआरीजोर(गोड्डा)।

Share on Google Plus

Editor - विलियम मरांड़ी। 9905461511

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें