expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Dumka News: पेयजल स्वच्छता विभाग मंत्री के उद्घाटन समारोह में सोसल डिस्टेंस की उडी धज्जियां

सोसल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाते नारियल फोड़ते मंत्री व अन्य

ग्राम समाचार,दुमका। मसलिया के धोबना हरिन बहाल बहु ग्रामीण जलापूर्ति योजना का उद्घाटन समारोह में पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री ने पंप हाउस का उदघाटन फीता काटकर किया। इसके पश्चात स्विच दबाकर जल मशीन को चालू किया। योजनापट्ट का नारियल फोड़ कर विधिवत अनावरण किया। उदघाटन समारोह का दीप प्रज्ज्वलन मंत्री मिथिलेश ठाकुर, जेएमएम के केंद्रीय युवा अध्यक्ष बसंत सोरेन,केंद्रीय महासचिव विजय सिंह, मुखिया रजाधान हेम्ब्रम ने संयुक्त रूप से किया। पेयजलापूर्ति से ग्रामीणों को सरकार के मंत्री ने एक सौगात   दिया पर साथ ही कोरोना जैसी वैश्विक महामारी पर अभयदान देकर भी चले गए। अभयदान तो तब लगा जब नेता,मंत्री से लेकर आला अधिकारी सभी  सरकारी गार्डलाइन व शारीरिक समाजिक दूरी के सारे नियमों को तहस नहस करते नजर आए। कार्यक्रम में मंचासीन नेताओं ने इस कदर कोरोना से निर्भयता दिखाई की बिना मास्क के ही एक ही जगह सटकर बैठे दिखे । जब नेता प्रसासन की ये हाल लोगों ने देखा तो ऐसा लगा मानो सोसल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाने की पूरी छूट मिल गयी हो। और ऐसा हो भी क्यों नहीं, जब बिना मास्क के सड़क पर घूमने वाले से आम लोगों पर माननीय मुख्यमंत्री एक लाख रुपये तक की जुर्माना लगाने की बात कहते हैं । और प्रसासन भी चेकनाका में सड़क पर चलने वाले नागरिकों से फाइन वसूली करते हैं। वही सरकार के आला कमान के नेता व पुलिस प्रसासन उसी सरकारी आदेश की अवहेलना कर उदघाटन कर चले जाते हैं। वहां कोरोना की चर्चा तक नहीं होती है। समूचे कार्यक्रम में पंडाल में कुर्सियां सटी हुई बिछाई गई  ।थी। हजारों की भीड़ थी मानो उत्सव मनाया जा रहा हो। 

मंच पर बैठे झपकी लेते बसंत सोरेन दाएं मंत्री मिथिलेश ठाकुर बाएं बिन मास्क के असीम मंडल

मंच पर बैठे जेएमएम केंद्रीय युवा मोर्चा अध्यक्ष बसंत इन सब बातों से दूर होकर बार बार झपकी ले रहे थे। मंत्री केंद्र सरकार पर   दोषारोपण करते भाषण देते रहे। कार्यक्रम साढ़े दस बजे से शुरुआत होकर डेढ़ बजे तक चली। जिसमें मंत्री का आगमन ही दो घण्टे विलंब हुआ था। 

मसलिया के जेरूवाडीह गांव में पंप हाउस का उद्घाटन फीता काटकर करते मंत्री व पीछे लोगों की खचाखच भीड़

अंत में मंत्री जी ने योजना में छब्बीस सौ तिरानबे घरों को इस योजना से जोड़ा जाएगा। वर्तमान में सात सौ घरों को जोड़ दिया गया है । आगे एक महीने के अंदर बाकी लगभग एक हजार घरों को नल से जोड़ा जाएगा। यह कह कर निकल गए।


Share on Google Plus

Editor - केसरीनाथ यादव, दुमका

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें