Rewari News : स्वतंत्रता दिवस राव पर तुलाराम स्टेडियम में होगा ध्वजारोहण, कोविड-19 से बचाव के मद्देनजर इस बार नहीं होंगे पीटी शो व सांस्कृतिक कार्यक्रम

स्वतंत्रता दिवस पर्व का आयोजन कोरोना वैश्विक महामारी के चलते इस बार पूरी स्वास्थ्य सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए मनाया जाएगा। जिलास्तरीय कार्यक्रम शहर के राव तुलाराम स्टेडियम में आयोजित होगा। डीसी यशेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर लघु सचिवालय स्थित सभागार में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर चर्चा की गई और अलग-अलग कार्यों से संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए। डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह-2020 में मुख्यातिथि द्वारा राष्टï्रीय ध्वजारोहण करते हुए मार्च पास्ट की सलामी ली जाएगी। कोरोना महामारी के तहत स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिïगत इस बार पीटी शो व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा और केवल हरियाणा पुलिस व होमगार्ड सहित तीन टुकड़ी ही परेड में भागीदार बनेंगी। उन्होंने कहा कि इस बार निर्धारित नियमों की अनुपालना करते हुए जिला प्रशासन की ओर से स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमें मुख्यातिथि द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों, युद्ध वीरांगनाओं व शहीद के परिजनों का सम्मान पूरे स्वास्थ्य सुरक्षा मापदंडों अनुसार किया जाएगा। साथ ही कोविड-19 में अपनी उल्लेखनीय भूमिका निभाने वाले कोरोना योद्धाओं को भी मुख्यातिथि प्रशस्ति पत्र से सम्मानित करेंगे। कार्यक्रम में मुख्य प्रवेश द्वार पर सैनेटाइजर की उपलब्धता रहेगी और सभी कार्यक्रम में भागीदार फेस मास्क का प्रयोग करते हुए अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। उन्होंने कार्यक्रम के लिए अधिकारियों को मंच, साज-सज्जा, बैठने की व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था के साथ-साथ अन्य तैयारियों के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभागीयस्तर की तैयारियां समय रहते पूरी करें। डीसी ने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर सफाई व अन्य इंतजामों की जिम्मेवारी नगर परिषद रेवाड़ी की होगी। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि वे बच्चों की ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाएं। बैठक में एडीसी राहुल हुड्डï, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल रविन्द्र कुमार, सीटीएम संजीव कुमार, डीएसपी राजेश, डीआरओ विजय यादव, जिला सैनिक बोर्ड सचिव सरिता यादव, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार, डिप्टी सीएमओ विजय प्रकाश सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें