Rewari News : 15 या अधिक संक्रमित मिलने पर किया जाएगा लार्ज आउटब्रेक क्षेत्र घोषित,, कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रशासन प्रतिबद्घ

जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव  की रोकथाम के लिए प्रशासन प्रतिबद्घ है, और सरकार के निर्देशानुसार सभी संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंनें कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए  लार्ज आउटब्रेक क्षेत्र बनाए जा जाएंगे। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जिन क्षेत्रों में 15 या अधिक संक्रमित केस आते हैं ऐसे  क्षेत्रों की पहचान करके लार्ज आउटब्रेक क्षेत्र घोषित किया जाएगा।  कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार लार्ज आउटब्रेक क्षेत्रों में आवश्यक कार्यवाही अमल में लाए जाने के निर्देश जारी किए गए  हैं। जिलाधीश ने कहा कि  सीएमओ की रिपोर्ट के आधार पर जिले में रेवाड़ी की  नई बस्ती, तेजपुरा, संघी का बास, सेक्टर तीन व सेक्टर चार, छिपटवाड़ा, बंजारवाड़ा व चौधरीवाड़ा तथा धारूहेड़ा में आजाद नगर, भूप विहार, करनकुंज व गोयल कालोनी को लार्ज आउटब्रेक क्षेत्र घोषित किया गया है। यह आदेश 15 अगस्त शाम पांच बजे से प्रभावी होंगे।

  जिलाधीश ने सभी एसडीएम को निर्देश देते हुए कहा कि एसडीएम संबंधित डीएसपी के साथ लार्ज आउटब्रेक क्षेत्र की भौगोलिक सीमा के अनुसार आवागमन के प्वाइंट बनाएंगे । लार्ज आउटब्रेक क्षेत्र में सभी आवश्यक सेवाएं व सुविधाएं संबंधित विभागों द्वारा मुहैया सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए गए हैं।  कार्यकारी अभियंता लोकनिर्माण विभाग पुलिस अधीक्षक व एसडीएम से तालमेल करके लार्ज आउटब्रेक एरिया में बैरिकेटिंग कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि लार्ज आउटब्रेक क्षेत्र कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार थर्मल स्क्रीनिंग की जाए, आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराना सुनिश्चित करें। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रेपिड टेस्टिंग सुविधा का प्रयोग किया जाए। आयुष विभाग द्वारा औषधियों का वितरण कराया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि नगर परिषद रेवाड़ी व नगर पालिका धारूहेड़ा व बावल द्वारा लार्ज आउटब्रेक क्षेत्र में सेनेटाईजेशन का कार्य करवाया जाए।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें