Pakur News: उपायुक्त एवं एसपी ने की स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर बैठक, दिया जरूरी दिशा निर्देश।

ग्राम समाचार, पाकुड़। उपायुक्त कुलदीप चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल ने की स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर बैठक, दिया जरूरी दिशा निर्देश। कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस के दिन होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम और फैंसी मैच को रद्द कर दिया गया है। सर्वसहमति से सांस्कृति कार्यक्रम एवं फैंसी मैच के आयोजन को रद्द करने का निर्णय लिया गया। इस बार मैराथन दौड़ कार्यक्रम का भी आयोजन नहीं किया जाएगा। झंडोत्तोलन समारोह में भी कोविड - 19 के दिशा - निर्देशों का पालन करना होगा। बुधवार को उपायुक्त कुलदीप चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल की अध्यक्षता में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को लेकर बैठक हुई। बैठक में उपस्थित अधिकारियों एवं समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों को स्वतंत्रता दिवस को लेकर भारत सरकार गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा निर्देश से अवगत कराया गया। मौके पर उप विकास आयुक्त अनमोल कुमार सिंह, जिला वन पदाधिकारी विनय कांत मिश्र, डीआरडीए निदेशक राधेश्याम प्रसाद, सिविल सर्जन डा. रामदेव पासवान, डीईओ रजनी देवी, उप समाहर्ता सामान्य शाखा राजीव रंजन, एसडीओ प्रभात कुमार, डीएसई दुर्गानंद झा, मुख्यालय डीएसपी संजय कुमार, डीएसडब्ल्यूओ चित्रा यादव, एसडीपीओ अशोक कुमार, एनडीसी आलोक वरण केसरी समेत अन्य उपस्थित थे। उपायुक्त ने कहा कि कोविड- 19  के बढ़ रहे मामलों को लेकर हमें और शतर्क  रहने की जरूरत है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। उन्होंने मुख्य समारोह स्थल रानी ज्योतिमर्य स्टेडियम समेत विभिन्न सरकारी कार्यालयों में झंडात्तोलन के दौरान संबंधित कार्यालय के कार्यालय प्रधान मास्क, सेनीटाइजर समेत अन्य व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे उन्होंने सभी झंडात्तोलन स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए घेरा बनाने का भी निर्देश दिया। सर्व सहमति से कोविड 19 को देखते हुए नेताजी सुभाष चौक पर झंडात्तोलन कार्यक्रम का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया गया। मुख्य कार्यक्रम स्थल रानी ज्योतिर्मय स्टेडियम में इस बार छात्र – छात्राओं की भागीदारी नहीं होगी।उनके द्वारा पूर्व की तरह शहर के विभिन्न हिस्सों में प्रभात फेरी नहीं निकाली जाएगी और ना ही वह इस बार परेड में हिस्सा लेंगे स्वतंत्रता दिवस के परेड में इस बार केवल जिला पुलिस बल, होम गार्ड एवं जैप के जवानों का प्लाटुन हिस्सा लेगा। परेड के दौरान भी मास्क एवं सोशल डिस्टैंसिंग सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। बैठक में गृह मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों का पालन करने को कहा गया। शहर की साफ – सफाई को सुनिश्चित करने के लिए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी गंगाराम ठाकुर को जरूरी दिशा निर्देश दिया । वहीं, सरकारी संस्थानों में झंडारोहण के लिए अन्य तैयारी को लेकर संबंधित विभागों को जरूरी दिशा निर्देश दिया गया। 

सर्व सहमति से मुख्य कार्यक्रम स्थल

 रानी ज्योतिर्मयी स्टेडियम में पूर्वाह्न 09.00  बजे

 समाहरणालय पाकुड़ पूर्वाह्न 10.00 बजे

जिला परिषद कार्यालय 10.25 बजे

 पुलिस लाइन पाकुड़ 10.40 बजे

अनुमंडल कार्यालय पाकुड़ 11.00  बजे झंडारोहण होगा। बैठक में अमलान कुसुम सिन्हा, झामुमो जिला प्रवक्ता शाहिद इकबाल, ए गांगुली,  रणवीर सिंह, रतन कुमार सिंह उर्फ पिंटू , राजीव पांडेय , प्रदीप कुमार उपाध्याय, सुमन कुमार, मदन लाल गोंड, अखिलेश चौबे, मिथिलेश कुमार, अशोक कुमार यादव  आदि उपस्थित थे।


Share on Google Plus

Editor - रंजीत भगत, पाकुड़

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें