Pakur News: महेशपुर ग्रामीणों ने बीडीओ को आवेदन देकर शौचालय निर्माण कार्य में अवैध वसूली व राशि न देने के संबंध में शिकायत की

ग्राम समाचार, पाकुड़। महेशपुर प्रखंड के बलियाडांगाल पंचायत में धनजोडी गांव के ग्रामीणों ने महेशपुर बीडीओ को हस्ताक्षरित आवेदन देकर प्रधानमंत्री द्वारा घोषित शौचालय निर्माण कार्य में अवैध वसूली व शौचालय निर्माण के उचित राशि न देने के संबंध में शिकायत की है। बीडीओ को दिए हस्ताक्षरित आवेदन में ग्रामीणों ने उल्लेख किया है कि प्रधानमंत्री शौच मुक्त अंतर्गत शौचालय निर्माण का कार्य प्रत्येक गांव सह परिवार में होना था। जिसका निर्माण कार्य गांव के जलसहिया द्वारा किया जाना है। धनजोडी गांव के जलसहिया रानी बीबी है। उनके द्वारा इस योजना के अंतर्गत धनजोडी गांव के कई परिवारों के लिए शौचालय निर्माण कराया परंतु राशि देने के समय वादाखिलाफी करने लगी। कुछ कहने पर उसके द्वारा डराया धमकाया जाता है, कहां जाता है कि जो करना है करो सब हमारा है। इसके आलावे जलसहिया के द्वारा गांव के कई परिवारों के शौचालय के निर्माण के लिए न्यू खुदवाकर कार्य प्रारंभ नहीं किया गया, ना करने की मंशा रखती है। इस विषय को लेकर गरीबी रेखा से नीचे गुजर बसर करने वाले लोग परेशान है। ग्रामीणों ने बीडीओ को दिए हस्ताक्षरित आवेदन के माध्यम से धनजोडी गांव के गरीब ग्रामीणों के साथ हुए इस गलत कार्य की जांच कराकर प्रधनमंत्री शौचायल का उचित व ढंग से सही निर्माण कार्य कराने की मांग की है। साथ ही शौचायल निर्माण का स्थल निरीक्षण कर उचित कार्रवाई करने की मांग की है। बीडीओ को दिए आवेदन में जहीर मिया, मोहम्मद लालू, रुमेज आली, सिराज अली, मोहम्मद मुमताज, कबीर साई, मोहम्मद बबलू, मोहम्मद ताहिर, मोहम्मद गफ्फार अली, मोहम्मद आबिद अली, मोहम्मद अनवर अली, जगदीश राय सहित अन्य कई ग्रामीणों ने हस्ताक्षर किया है। उक्त आवेदन में बलियाडांगाल ग्राम पंचायत के मुखिया ने भी अपने पंचायत कार्यालय के मुहर के साथ हस्ताक्षर किया है।

ग्राम समाचार, देवव्रत कुमार दास महेशपुर


Share on Google Plus

Editor - रंजीत भगत, पाकुड़

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें