GoddaNews: स्वतंत्रता दिवस हेतु समिक्षात्मक बैठक की गई


ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  समाहरणालय स्थित अपने कक्ष में उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव एवं पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाईएस रमेश के द्वारा आगामी 15.08.2020 को स्वतंत्रता दिवस के सफल संचालन हेतु समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई।बैठक में उपायुक्त के द्वारा कोविड-19 के परिस्थितियों को देखते हुए जिले में स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई,उनके द्वारा बताया गया कि गृह मंत्रालय भारत सरकार एवं राज्य सरकार के दिशा निर्देश के अनुरूप जारी गाइडलाइन का अनुपालन स्वतंत्रता दिवस समारोह में किए  जाएं उन्होंने बताया कि जिला,अनुमंडल ,प्रखंडस्तरीय  समारोह के आयोजन में सीमित संख्या में लोगों को आमंत्रित किए जाएंगे ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए  स्वतंत्रता दिवस  को मनाया जा सके। समारोह में उपस्थित होने वाले लोगों के लिए संबंधित विभाग के द्वारा पास निर्गत किए जाएंगे। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि इस बार कोविड - 19 महामारी के विरुद्ध लड़ाई में कार्यरत, चिकित्सकों ,स्वास्थ्य कर्मियों तथा स्वच्छता कर्मियों एवं कोविड-19 संक्रमण में ठीक हुए व्यक्तियों को इस समारोह में आमंत्रित किए जाएंगे साथ ही साथ उन्हें सम्मानित किए जाएंगे आमंत्रण के समय संबंधित विभाग के द्वारा यह ध्यान रखी जाए  कि कार्यक्रम में 10 वर्ष से उम्र के बच्चे एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति भाग नहीं ले। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि समारोह में आमंत्रित सभी आगंतुकों के द्वारा मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अवश्य किए जाएं। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि झंडोत्तोलन कार्यक्रम को  निर्धारित समयानुसार किए जाएं साथ ही साथ उन्होंने पैरेड, झंडोत्तोलन के लिए रिहर्सल, परेड के निरीक्षण एवं रिहर्सल हेतु खुली जीप या  जिप्सी के प्रवंध, राष्ट्रीय गान गाने के लिए पूर्वाभ्यास, पेयजल, चिकित्सा व्यवस्था ,अग्निशमन व्यवस्था, ध्वनि विस्तारक यंत्र, उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

नगर पंचायत क्षेत्र में अवस्थित सभी महापुरुषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई कर स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर माल्यार्पण की व्यवस्था संबंधित विभाग को सौंपा गया। महोदय के द्वारा बताया गया कि पूरी सावधानी एवं सतर्कता के साथ आगामी 15 अगस्त 2020 को मनाया जाए साथ ही साथ बिना मास्क गांधी मैदान में प्रवेश वर्जित रखने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए।

पुलिस अधीक्षक  गोड्डा वाई एस रमेश के द्वारा बताया गया कि स्वतंत्रता दिवस के समारोह के सफल संचालन हेतु जिले में विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल एवं एक प्लाटून गार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे । उन्होंने  जिले के  पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों को  निदेश  दिए कि स्वतंत्रता दिवस  में उपस्थित होने आगंतुकों के द्वारा मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराए जाएं।

मौके पर उप विकास आयुक्त अंजली यादव, अपर समाहर्ता गोड्डा रंजीत कुमार लाल ,  जिला नजारत उप समाहर्ता मनोज कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हेड क्वार्टर कामेश्वर प्रसाद सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोड्डा अरविंद कुमार सिंह, सरजेंट मेजर संदीप कुमार, नगर थाना प्रभारी गोड्डा अशोक कुमार सिंह एवं अन्य पदाधिकारी गण उपस्थित थे।


 

                             

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें