GoddaNews: कोरोना संक्रमण से डरें नहीं बल्कि जीवन शैली बदलाव लाकर डटकर करें मुकाबला- उपायुक्त



ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  उपायुक्त  गोड्डा भोर सिंह यादव एव़ं पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाई एस रमेश के द्वारा संयुक्त रूप से जानकारी दी गई है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा आगामी 31 अगस्त तक अनलॉक 3.0 की घोषणा की गयी है। जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। जिसके लिए महोदय ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा 31 अगस्त तक दिशा निर्देश जारी किये गये हैं जिसका हमें अनुपालन करना है। साथ ही साथ मास्क के उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य है, ताकि हम स्वयं के साथ-साथ अपने परिवार व समाज के अन्य लोगों को भी सुरक्षित रख सकें।
ज्ञात हो कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने लाॅकडाउन अब 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है। जिन मामलों में छूट मिली हुई है, वह जारी रहेगी। धार्मिक स्थल, शिक्षण संस्थाएं, समूह में धार्मिक कार्यक्रम या अन्य कार्यक्रमों पर रोक जारी रहेगी।
उपायुक्त ने कहा जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए को घरों में ही रहने की सलाह दी जाती हैं। सिर्फ जरूरत की चीजों या सर्विस के लिए घर से कोई भी व्यक्ति बाहर निकल सकते है। साथ ही मास्क, रुमाल या कपड़े से अच्छे तरीके से अपने चेहरे को कवर कर रखें। इस दौरान हम सभी को नियमों का सख्ती से अनुपालन करना है, ताकि इस विपदा की घड़ी से हम उबर सकें। परन्तु इससे किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। बस आप सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सजग रहें एवं बिना वजह अपने घरों से बाहर न निकलें। सभी लोग अपने घरों में हीं सुरक्षित रह कर जिला प्रशासन का सहयोग करें, ताकि हम अपने जिले को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा सकें। साथ हीं उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से कोई भी व्यक्ति मास्क लगाए बिना घर से बाहर न निकलें। यदि मास्क उपलब्ध न हो तो घर पर हीं बना मास्क, रुमाल या साफ कपड़ा भी पहन सकते हैं परंतु मास्क अवश्य पहनें एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान देते हुए साबुन, हैंडवाश से अपने हाथों को धोएं अथवा अल्कोहल युक्त हैण्ड सैनिटाईजर का प्रयोग करें, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके।

जिला नियंत्रण कक्ष हेल्पलाइन :-
06422-222002*, *1950*, *100*
किसी तरह की परेशानी होने पर जिला प्रशासन द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबरों पर जिलेवासी सीधे सम्पर्क कर सकते है|
Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें