expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: गोड्डा जिले में कोरोना पाजिटिव रिकवरी दर 92℅ - उपायुक्त




 

ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-   उपायुक्त गोड्डा भोर  सिंह यादव के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि गोड्डा जिले में कोविड-19 महामारी की रोकथाम एवं संक्रमित व्यक्तियों के समुचित इलाज हेतु जिला प्रशासन एवं चिकित्सा पदाधिकारी स्वास्थ्य कर्मियों एवं आम जनता की सामूहिक प्रयास से जिले में रिकवरी रेट 92% प्राप्त कर लिया गया है जो काफी सराहनीय है हम लोगों को कोविड-19 से डरने की आवश्यकता नहीं है जागरूकता एवं मास्क के उपयोग का पालन करते हुए इस महामारी पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर जिले में एक रोगी जो टीवी रोग से ग्रस्त थे उन्हें भी संक्रमण से मुक्त करा लिया गया है। उपायुक्त द्वारा बताया गया कि जिला प्रशासन के सतत प्रयास  निगरानी एवं उचित  मार्गदर्शन के कारण सिविल सर्जन एवं तमाम चिकित्सा कर्मी तथा आम लोगों के सहयोगात्मक रूप से कोविड-19 के  रोकथाम एवं रिकभरी  रेट बढ़ाने में सफलता प्राप्त हुई है उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि आईटीआई  सिकटिया मे 75 बेड की बढ़ोतरी की जा रही है। साथ ही साथ उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों एवं हाट बाजारों में जागरूकता के लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी के माध्यम से प्रचार प्रसार कराए जाए ।सभी प्राइवेट क्लीनिक को निर्देश दिए गए कि डॉक्टर अपने यहां सर्दी खांसी बुखार इत्यादि वाले मरीजों की सूची तत्काल उपलब्ध कराएं  इसके लिए सिविल सर्जन स्तर पर अस्पताल में एक टीम गठित की गई है जो सूचना प्राप्त होने पर कार्रवाई करेगी।

गोड्डा सदर अस्पताल में कल से डायलिसिस यूनिट भी शुरू होने जा रहा है इससे लोगों को डायलिसिस की सुविधा समय पर मिल पाएगी। बीपीएल परिवार को मुफ्त में यह सुविधा मिलेगी एवं सक्षम लोग कुछ भुगतान कर यह सुविधा प्राप्त कर सकेंगे। 

जिले में कोविड-19 के कुल मरीजों की संख्या अब तक 710 थी जिनमें कुल स्वास्थ्य हुए मरीजों की संख्या 651 है। इस प्रकार से झारखंड राज्य में गोड्डा जिले का सर्वाधिक रिकवरी रेट 92 प्रतिशत है जो कि अपने आप में जिले के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

गोड्डा जिले में अभी तक कोरोना से जंग जीतने वाले सभी मरीजों ने बताया कि कोरोना संक्रमण को हराया जा सकता है, जैसा हमने किया। बस हिम्मत बनाये रखे, डाॅक्टरों के निर्देशों का पालन करें। इसके अलावे इससे बचने के लिये सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें। वहीं सिविल सर्जन गोड्डा के द्वारा बताया गया कि जिलेवासी मास्क का उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अवश्य करें|

उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव के द्वारा पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश सहित सभी पुलिस प्रशासन एवं जिले के वरीय पदाधिकारियों यथा उप विकास आयुक्त अंजलि यादव, अपर समाहर्ता रंजीत कुमार लाल, जिला नजारत उप समाहर्ता मनोज कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा संजय पीएम कुजूर ,अनुमंडल पदाधिकारी महागामा हरिवंश पंडित, जिला पंचायती राज पदाधिकारी जेसी विनीता केरकेट्टा, उप निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला जनसंपर्क पदाधिकारी विवेक सुमन, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राजीव मिश्रा, सहित जिले के अन्य वरीय पदाधिकारियों, नगर परिषद की पूरी टीम का धन्यवाद ज्ञापन किया साथ ही उपायुक्त द्वारा आईटीआई सिकटिया एवं मर्सी हॉस्पिटल पोड़ैयाहाट स्थित  क्वॉरेंटाइन सेंटर के चिकित्सकों की टीम के साथ सभी स्वास्थ्यकर्मियों की हौसला अफजायी करते हुए आभार प्रकट किया। साथ ही कोरोना के इस जंग में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से कार्य कर रहे सभी कोरोनो वारियर्स का भी धन्यवाद एवं अभिनंदन किया।


Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें