expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: उपायुक्त ने पथ निर्माण विभाग के समीक्षा बैठक में दिया कई दिशा निर्देश




ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-   समाहरणालय स्थित अपने कक्ष में उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में पथ निर्माण विभाग की समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। बैठक में उपायुक्त के द्वारा पथ निर्माण से संबंधित पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ विभागवार जानकारी प्राप्त की गई। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि जिले में रोड की स्थिति जर्जर हो रही है।उन्होंने रोड की स्थितियों में सुधार व संवेदकों के द्वारा रोड की मरम्मती कराने के निर्देश दिए। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि पिछले बैठक में सैनिक स्कूल, कृषि महाविद्यालय एवं सुंदर जलाशय तक लिंक रोड बनाने का प्रस्ताव दिए गए थे जो अभी तक अपूर्ण है उन्होंने इस संदर्भ में जिला विकास शाखा विभागीय सचिव को अधोहस्ताक्षरी स्तर से पत्र देने के निर्देश दिए। पथ प्रमंडल विभाग के अधिकारियों के द्वारा बताया गया कि विभाग में कार्यपालक अभियंता पदस्थापित नहीं रहने के कारण अधिकांश कार्य बाधित है इस संबंध में विभाग के द्वारा राज्य सरकार को पत्र लिखने के निर्देश दिए गए ताकि कार्यों का अविलंब निष्पादन किया जा सके। उपायुक्त के द्वारा प्रभारी भू अर्जन पदाधिकारी को निर्देश दिए गए कि पथ निर्माण विभाग के द्वारा अधिग्रहित किए गए जमीन में यथाशीघ्र कार्य प्रारंभ किए जाएं। उपायुक्त के द्वारा जिले में चलाए जा रहे विभिन्न कार्य पथ निर्माण विभाग के अंतर्गत कराए जा रहे हैं| कार्यों की रूपरेखा तैयार कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए गए। उपायुक्त के द्वारा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की समीक्षा के क्रम में पाया गया कि अधिकांश योजना अपूर्ण है एवं कुछ योजना पूर्ण है जिले में पूर्ण योजना की सूची कार्यादेश ,डीपीआर, शेड्यूल ऑफ वर्क संबंधित विभाग को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।

मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा संजय पीएम कुजूर, अनुमंडल पदाधिकारी महागामा हरिवंश पंडित, जिला पंचायती राज पदाधिकारी जेसी विनीता केरकेट्टा, कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग गोड्डा, नेशनल हाईवे के कनीय अभियंता एवं अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे।

 


                           

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें