expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Sahibganj News;गंगा समिति की बैठक में उपायुक्त ने गंगा घाट सौंदर्यीकरण, लाइटिंग,स्वच्छता सहित संचालित अन्य योजनाओं की समीक्षा की!

ग्राम समाचार,साहिबगंज।आज सोमवार को गंगा समिति की बैठक साहिबगंज समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी "चितरंजन कुमार "की अध्यक्षता में की गई।आज बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों  व जन प्रतिनिधियों से नमामि गंगे तथा अन्य परियोजनाओं की विस्तृत जानकारी ली गयी। 
आज की बैठक में समिति के सदस्यों ने गंगा घाट के सौंदर्यीकरण, शहर की स्वच्छता के साथ -साथ सरकारी विभागों वआस पास की स्वच्छता के प्रति सजगता व निरंतर सफाई अभियान चलाए जाने की बात कही।                                                  बैठक मे उपायुक्त श्री कुमार ने साहिबगंज घाट पर लाइटिंग तथा पर्यटकों के बैठने की व्यवस्था करने,पॉलीथिन तथा कूड़ा मुक्ति की दिशा में नियमित कार्य करने हेतु अभियान चलाने का निर्देश दिया।उन्होंने बैठक के दौरान वन विभाग द्वारा  क्रियान्वित योजनाओं की समीक्षा एवं वर्तमान स्थिति की जानकारी भी ली।
               आज की बैठक में समिति सदस्य नगर परिषद अध्यक्ष श्रीनिवास यादव ने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट व गंगा नदी के किनारे चल रहे कार्यो की  गुणवत्ता पर सवाल खड़ा किया, उन्होंने कहा की इस मुद्दे को लेकर राजमहल विधायकअनंत  ओझा द्वारा विधानसभा में भी प्रश्न उठाया गया था पर आज भी  स्थिति वही है।साथ ही उन्होंने कहा कि सीवरेज के नाम पर सड़क को तोड़ कर बर्बाद कर रहे हैं ,रोड पर का दूषित पानी घर घुसने, रोड पर जमा होने से आम जनों का जीवन दूभर हो गया है। उन्होंने कहा कि शहरों के मुख्य मार्ग टी जी रोड,चौक बाजार,एल सी रोड, सकरोगढ़,घाट रोड, जय प्रकाश नगर ,बाटा रोड आदि जगहों पर बारिश के पानी जलजमाव से स्थिति दयनीय है। चंदेश्वर सिन्हा ने भी कहा कि शहर में सीवरेज के कारण बुरा हाल है। सकरिगली,समदा नाला में शौचालय व वृक्षारोपण को लेकर सुझाव दिया गया। डॉ रणजीत सिंह ने कहा कि गंगा किनारे प्रकृति व पारंपरिक कुँआ,तालाब पोखर या वेटलैंड  को सर्वे कर चिन्हित कर पुर्नजीवित किया जाए ।साथ ही आर्सेनिक फ्लोराइड से दूषित पानी को लेकर भी योजना बनाई जाय ताकि लोगो को पर्याप्त शुद्ध पानी मिल सके।
Share on Google Plus

Editor - Gram smachar, sahibganj

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें