expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : अनुदान योजना के तहत कृषि यंत्रों का भौतिक सत्यापन खंड वार होगा

टिड्डी दल की निगरानी करते हुए कृषि विभाग की टीम।

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : जिला के जिन किसानों ने कृषि यंत्रों पर अनुदान योजना के तहत कृषि यंत्र खरीदे थे, उनका भौतिक सत्यापन कृषि विभाग द्वारा गठित विभागीय कमेटी द्वारा खंड अननुसार किया जाएगा।
सहायक कृषि अभियन्ता दिनेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि 7 व 21 जुलाई को अनाज मंडी बिठवाना बावल खंड, 7 व 23 जुलाई को अनाज मंडी रेवाड़ी में रेवाड़ी खंड, 13 व 27 जुलाई को खंड कृषि अधिकारी कार्यालय जाटूसाना में जाटूसाना खंड, 15 व 29 जुलाई को अनाज मंडी रेवाड़ी में खोल खंड तथा 17 व 4 अगस्त को खंड कृषि अधिकारी कार्यालय जाटूसाना में नाहड़ खंड के किसानों के कृषि यंत्रों का भौतिक सत्यापन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि किसानों को निर्माता/डीलर से खरीदे गए यंत्र का बिल, ई-वे बिल, कृषि यंत्र की फोटो व स्वघोषणा पत्र, पता, पटवारी रिपोर्ट, आधार कार्ड, पैन कार्ड बैंक पासबुक, ट्रैक्टर व वैध आरसी की मूल प्रति एवं उनकी फोटो प्रतियां निर्धारित स्थान व तिथि अनुसार प्रात: 10 बजे पहुंचना होगा। 
उन्होंने स्पष्ट किया कि दस्तावेजों में किसी प्रकार की गलती व गलत जानकारी पर किसान अनुदान का पात्र नहीं होगा। किसान अधिक जानकारी के लिए उप कृषि निदेशक व सहायक कृषि अभियन्ता रेवाड़ी के कार्यालय के दूरभाष नंबर 01274-221045 व ई-मेल aaerewari@gmail.com के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।
बाक्स: 
--राहत की बात: टिड्डी दल फिलहाल राजस्थान की सीमा में: कृषि अधिकारी 
उपमंडल कृषि अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि वीरवार को टिड्ïडी दल हवा का रूख बदलने से रेवाड़ी जिले में प्रवेश नहीें कर पाया। शाम को लगभग छह बजे टिड्ïडी दल की लोकेशन महेंद्रगढ़ जिले में नांगल चौधरी की सीमा से सटे राजस्थान के एरिया में टे्रस की गई थी। उन्होंने कहा कि डी सी  यशेन्द्र सिंह के आदेशानुसार कृषि विभाग के अधिकारी दिन-रात टिड्डी दल से बचाव की तैयारियों में फील्ड में तैनात हैं। 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें