expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव रालियावास को पार्क एवं व्यायामशाला की सौगात दी

सीएम मनोहर लाल वीडियो कॉन्फ्रेंस से बावल के गांव रालियावास में नवनिर्मित पार्क एवं व्यायामशाला का शुभारंभ करते हुए साथ में मंत्री डॉ. बनवारी लाल। 

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को बावल विधानसभा क्षेत्र के गांव रालियावास में बनकर तैयार हुई पार्क एवं व्यायामशाला का वीडियो कानफ्रेंस के माध्यम से शुभारंभ किया। दो एकड़ में बनकर तैयार इस पार्क एवं व्यायामशाला पर 29 लाख रूपये की धनराशि खर्च हुई है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डॉ बनवारी लाल की पार्क एवं व्यायामशाला के शुभारंभ अवसर पर गरिमामयी उपस्थिति रही। जबकि गांव रालियावास में पार्क एवं व्यायामशाला में उपायुक्त यशेन्द्र सिंह व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मौजूद रहे। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरू पूर्णिमा के पावन पर्व पर गांव रालियावास को मिली इस सौगात पर सभी ग्रामीणों को बधाई और शुभकामनाएं दी। सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जिला रेवाड़ी को 19र्वी पार्क एवं व्यायामाशाला की सौगात देने पर धन्यवाद किया और ग्रामीणों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को खेलों में आगे बढ़ाने, ग्रामीणों को स्वस्थता की ओर प्रेरित करने के लिए रेवाड़ी में ऐसी 32 पार्क एवं व्यायामशालाओं का चरण बद्घ तरीके से निर्माण किया जा रहा है। हमारे ग्रामीण युवाओं में खेल प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, केवल ढांचागत सुविधाएं मुहैया करवाने की बात है। सुविधा मिलने पर हमारे युवा राष्टï्रीय व अंतरराष्टï्रीय स्तर पर मैडलों की झड़ी लगा देंगे। प्रदेश सरकार  ने इसी सोच के साथ गांवों में पार्क एवं व्यायामशाला बनाने का निर्णय लिया है। आज रालियावास में 19वीं पार्क एवं व्यायामशाला का शुभारंभ हुआ, इसके लिए सभी को बधाई और शुभकामनाएं ।
रालियावास में मौजूद उपायुक्त यशेन्द्र सिंह, एसडीएम रवींद्र यादव, कुशल कटारिया व अन्य अधिकारीगण।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि रालियावास की पार्क एवं व्यायामशाला में 50 बाई 30 फीट का योगा शैड, वॉलीवॉल ग्रांउड, वाकिंग ट्रैक, रनिंग ट्रैक, ग्रासी लॉन, क्लाइमिंग रोप, सबमरसीबल सहित पार्क एवं व्यायामशाला में सिल्वर ऑक के पेड़, चंदन प्लांट्ïस सहित अन्य जड़ी बूटी के पौधे रोपित किए गए हैं। निश्चित रूप से ग्रामीणों को पार्क एवं व्यायामशाला में आने पर अच्छा अनुभव मिलेगा। इस अवसर पर एसडीएम कोसली एवं डीडीपीओ कुशल कटारिया, एसडीएम रेवाड़ी रविंद्र यावद, सीईओ जिला परिषद उदय सिंह देशवाल, सरपंच गांव रालियावास छबीलाराम, कार्यकारी अभियंता पेशल कुमार, जिला आयुष अधिकारी डॉ अजीत सिंह, दया राम आर्य, त्रिभुवन शास्त्री, पूर्व पार्षद निरंजन लाल, सरपंच कंवर  सिंह, युद्घवीर सिंह, शीशपाल सहित अन्य गणमान्य लोग, योगाचार्य, कोच खिलाड़ी आदि मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें