Rewari News : सीएम विंडो पर लम्बित शिकायतों का सोमवार तक करें निपटान : DC यशेन्द्र सिंह

सीएम विंडो पर दर्ज शिकायतों की समीक्षा करते हुए उपायुक्त यशेन्द्र सिंह।

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि सीएम विंडो पर नई शिकायत आते ही पढ़े और उन्हें अंडरटेक करें। यदि शिकायत आपसे संबंधित नहीं है तो उसे तुरंत प्रभाव से वापिस करें। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह वीरवार को लघु सचिवालय सभागार में सीएम विंडो पर आई हुई शिकायतों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दर्ज शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निवारण करते हुए एटीआर रिपोर्ट भेजें ताकि जिला प्रशासन का स्कोर ठीक हो सके। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो पर प्राप्त हुई शिकायतों का निपटान तय समय सीमा में किया जाए। उन्होंने बताया कि जब तक शिकायत की एटीआर अपलोड नहीं की जाएगी तब तक शिकायत लम्बित रहेगी। इसलिए समय पर एटीआर अपलोड करें।
  उन्होंने बताया कि सीएम विंडो पर अभी तक कुल 14 हजार 122 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 13 हजार 801 शिकायतों का निपटान कर दिया गया है, बाकि लम्बित शिकायतों का शीघ्र निपटान कर उनकी एटीआर अपलोड करें।
  यशेन्द्र सिंह ने पंचायत विभाग की सीएम विंडो पर ज्यादा शिकायतें लंबित पाए जाने पर सख्त लहजे में सभी बीडीपीओ को निर्देश दिए कि सोमवार तक सीएम विंडो पर आई हुई शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निपटान करें, जिला विभाग की शिकायत लम्बित होगी उन विभागों की बैठक सोमवार को रात्रि 8 बजे ली जाएगी। बैठक में बताया गया कि डीडीपीओ रेवाड़ी की 30, बीडीपीओ रेवाड़ी की 26, बीडीपीओ नाहड़ की 30, बीडीपीओ डहीना की 26, बीडीपीओ खोल की 15, बीडीपीओ बावल की 8, बीडीपीओ जाटूसाना की 8, उप निदेशक कृषि की 14, एलडीएम पीएनबी की नौ सीएम विंडो से संबंधित शिकायतें ओवर डयू चल रही हैं।
बैठक में एडीसी राहुल हुड्डा, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम बावल रविन्द्र कुमार, सीटीएम संजीव कुमार, सीईओ जिला परिषद उदय सिंह देशवाल, डीएसपी अमित भाटिया, डीआरओ विजय यादव, ईओ एमसी विजयपाल, सीएमओ सुशील माही, सभी बीडीपीओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें