expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : कोरोना सहित अन्य जलजनित बीमारियों से सावधानी जरूरी, स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की पालना करें आमजन : DC यशेन्द्र सिंह


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के साथ ही गर्मी व बरसात के मौसम में अन्य बीमारियों से भी स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर बचाव बेहद जरूरी है।
  डीसी यशेन्द्र सिंह ने जिलावासियों को पूरी सावधानी बरतते हुए स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने का आह्वïान किया। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग उक्त बीमारियों की रोकथाम के लिए भरपूर कोशिश करता है फिर भी जनता के सहयोग के बिना यह कार्य सम्भव नहीं है। डीसी ने जिलावासियों से अपील की है कि वे इन बीमारियों से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताए गई बातों पर अमल अवश्य करें तथा इन बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग को अपना पूर्ण सहयोग दें। उन्होंने स्पष्ट किया कि नोवल कोरोना वायरस की महामारी के चलते किसी भी प्रकार के बुखार को हल्के में न लें और तुरंत अपनी जांच करवाएं व जारी हिदायतों की पालना अवश्य करें। उन्होंने बताया कि बरसाती मौसम में प्राय: उल्टी, दस्त, टाईफाईड, हैजा व पीलिया जैसी बीमारियां फैलने की आंशका बनी रहती है और इन बीमारियों को शुरू से ही पनपने से रोकने के लिए सावधानियां बरतना बहुत जरूरी है ताकि लोगों का स्वास्थ्य ठीक रह सके।
डीसी ने आमजन से आह्वन किया कि वे हमेशा स्वच्छ पानी का सेवन करें, पानी को उबाल कर या क्लोरीन मिला पानी प्रयोग करें, खाना खाने से पहले व बाद में तथा शौच जाने के बाद हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोएं, पीने के पानी के स्रोतों के पास शौच न करें। सडे, गले, कटे हुए व बासी खाद्य पदार्थो को न तो खरीदें तथा न ही इन्हें खाने में प्रयोग करेंं।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें