expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : अब सप्ताह में मंगलवार को छोडक़र खुल सकेंगें हेयर कटिंग सैलून और बारबर शॉप : DC

रेवाड़ी जिलाधीश यशेन्द्र सिंह।

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने बताया कि अब सप्ताह में मंगलवार को छोडक़र सप्ताह के बाकि छह दिनों में हेयर कटिंग सैलून और बारबर शॉप खुलेगें। डीएम यशेन्द्र सिंह ने कहा कि जिला में हेयर कटिंग सैलून और बारबर शॉप मंगलवार को छोडक़र सप्ताह में छह दिन तक सुबह नौ बजे से लेकर सांय 7 बजे तक खुलेंगी। हेयर कटिंग सैलून और बारबर शॉप संचालकों को सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया की पूर्ण रूप से पालना करनी होगी।
*--हेयर कटिंग सैलून और बारबर शॉप संचालकों को बरतनी होंगी ये सावधानियां*
हेयर कटिंग सैलून और बारबर शॉप संचालक द्वारा बुखार, सर्दी-जुकाम, खांसी से पीडि़त व्यक्ति के अलावा होम क्वारंटीन व्यक्ति के हाथ पर स्टैंप होने पर भी  दुकान में प्रवेश न करने दें। कंटेनमेंट जोन में से आने वाले ग्राहकों का दुकान में प्रवेश वर्जित रहेगा। संचालकों को सभी ग्राहकों का तिथि अनुसार पूरा रिकार्ड नाम, पता, मोबाइल नंबर सहित मेनटेन करना होगा ताकि जरूरत पडऩे पर आसानी से सम्पर्क किया जा सके। उन्होंने कहा कि घर-घर जाकर बाल काटने व ब्यूटिशियन सर्विस पर प्रतिबंद रहेगा।
ग्राहकों के लिए एंट्री पॉइंट पर सैनिटाइजर होना जरूरी है। पूरा स्टाफ थ्री लेयर का सर्जिकल मास्क लगाएगा। इसके अलावा प्लेन गोग्लस, फेस शिल्ड, हेड कवर व एप्रिन व हैंड गलव्ज पहना जरूरी होगा। खांसी, जुखाम, बुखार व सांस लेने में तकलीफ के लक्षण वाले स्टॉफ को कार्य करने की अनुमति नहीं होगी। किसी को भी बिना मास्क के दुकान के अंदर न आने दिया जाए। सैलून-शॉप पर डिस्पोजेबल तौलिया या पेपर इस्तेमाल करे या फिर ग्राहक अपना तोलिया लेकर आए। हर ग्राहक के बाद बाल काटने के लिए उपयोग में लाया गया सामान 30 मिनट के लिए सैनिटाइज करें। उन्होंने कहा कि कम से कम एक मीटर की दूरी बनाए रखें। दुकान के कॉमन एरिया, लिफ्ट, सीढिय़ों को एक प्रतिशत सोडियम हाईपो क्लोरो राइड सोल्यूशन के साथ कम से कम दिन में दो बार साफ करें। दुकान के प्रवेश द्वार पर दूसरों को बचाकर कैसे खांसे व सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में पोस्टर चस्पा करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ग्राहक व दुकानदार के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना अनिवार्य है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें