expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : डीसी यशेन्द्र सिंह ने बारहवीं कक्षा में टॉप-10 रही छात्राओं को किया सम्मानित

12वी कक्षा के परिणाम में टॉप-10 रही छात्राओं को सम्मानित करते उपायुक्त यशेन्द्र सिंह, एडीसी राहुल हुड्डा।


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने आज जिला सचिवालय सभागार में रेवाड़ी जिला की बारहवीं कक्षा में टॉप-10 में रही छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने शिक्षकगण व विद्यार्थियों को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छात्राओं ने अच्छे अंक प्राप्त करके यह साबित कर दिया है कि वे किसी से भी कम नहीं है। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी की छात्राओं ने प्रदेशभर में रेवाड़ी का नाम ऊंचा किया है। उन्होंने कहा कि जिले की होनहार बेटियों ने अपनी काबलियत एक बार फिर से साबित की है। उन्होंने कहा कि किसी भी मुकाम तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत और लगन की आवश्यकता होती है और इन छात्राओं में यह दिखाई देता है। डीसी ने कहा कि इन छात्राओं का भविष्य में जो लक्ष्य है वह पूूरा हो। डीसी ने कहा कि बारहवीं कक्षा के परिणाम में टॉप टेन की सूची में जिस तरह से यहां की बेटियों ने अपना दम दिखाया है, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने कहा कि छात्रों व शिक्षकों की मेहनत की बदौलत ही बारहवीं कक्षा का बेहतर परिणाम आया हैं। उन्होंने शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि उनके प्रयास बहुत ही सार्थक रहे हैं। उन्होने कहा कि आज बच्चों को मार्गदर्शन की जरूरत है और इस प्रकार लग्न और मेहनत से बच्चों को मार्गदर्शन मिलता रहा तो हमारे जिला के बच्चें और अधिक मेहनत करेंगें। एडीसी राहुल हुड्डा ने इस अवसर पर कहा कि अक्सर अभिभावकों के दिमाग में यह रहता है कि सरकारी संस्थान का परिणाम अच्छा नहीं रहता लेकिन इन छात्राओं ने यह साबित कर दिया है कि सरकारी संस्थान भी कम नहीं है। यदि पढ़ाई लगन के साथ जारी रखे तो लक्ष्य प्राप्त करने से कोई नहीं रोक सकता। इस अवसर पर आई हुई सभी टॉप-10 छात्राओं ने अपने लक्ष्य उपायुक्त को बताएं जिनमें दो छात्राओं ने आईएएस बनने की इच्छा जताई है।
इन छात्राओं ने किया प्रदेश व जिला में टॉप-10 में स्थान हासिल प्रदेश व जिला में बारहवीं कक्षा में रही टॉप-10 में 500 अंक में से राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय बोडिया कमालपुर की भावना यादव ने विज्ञान संकाय में 496 अंक प्राप्त कर प्रदेश भर में प्रथम स्थान हासिल किया है वहीं पीजीएम वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय भैरमपुर भडग़ी की बबिता ने वाणिज्य संकाय में 495 अंक व राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय जाडरा की वर्षा ने कला संकाय में 495 अंक प्राप्त कर प्रदेश में तृतीय स्थान प्राप्त किया है। एमबी वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय गुडियानी की नेहा कुमारी ने विज्ञान संकाय में 493, एमबी वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय गुडियानी की अंजलि ने विज्ञान संकाय में 492, भारती इंटरनेशनल स्कूल बोडिया कमालपुर की प्राची शर्मा ने  विज्ञान संकाय में 492, न्यू एरा वल्र्ड स्कूल गुडियानी की तनिका ने विज्ञान संकाय में 491, एसएसआरबीआर सीनियर सकैण्डरी स्कूल बासदूधा की किरन ने कला संकाय में 491, न्यू एरा वल्र्ड स्कूल गुडियानी की रक्षा यादव ने विज्ञान संकाय में 489 व एसकेजी सीनियर सकैण्डरी स्कूूल भाकली की मुस्कान ने वणिज्य संकाय में 488 अंक प्राप्त कर जिले में टॉप-10 में स्थान हासिल किया है। इस अवसर पर एसडीएम रविन्द्र यादव, जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार सहित शिक्षकगण व अभिभावक भी उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें