expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Pakur News: ड्रोन कैमरे से कंटेनमेंट जोन की हो रही निगरानी- उपायुक्त


सील हुआ कंटेनमेंट जोन
ग्राम समाचार पाकुड़, ब्यूरो रिपोर्ट:- 30 जून को सदर प्रखंड पाकुड़ में मिले कोरोना पोजेटिव मरीज के बाद उसके निवास स्थल व आस – पास के क्षेत्र को पूरी तरह सील कर दिया गया है। क्षेत्र को प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। कंटेंनमेंट जोन को लेकर जगह - जगह बैरीकटिंग की गई है। हर रास्ते पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी को प्रतिनियुक्ति किया गया है।
इस जोन के अंतर्गत सभी दुकानें एवं अन्य प्रतिष्ठान बंद हैं। कंटेनमेंट जोन अंतर्गत सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध है। मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्हीं भी कारणों से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित है। इसे सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन द्वारा तीसरी आंख से निगरानी की जा रही है। पूरे क्षेत्र में सीसीटीवी एवं ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है।
कंटेंक्ट ट्रेसिंग कर रही विभाग:-
कोरोना पाजेटिव मरीजों के कंटेक्ट ट्रेसिंग स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है। प्रशासन के निर्देश पर अब तक 70 से ज्यादा लोगों को चिन्हित किया गया है। जिनमें से दो दर्जन से ज्यादा लोगों का सैंपल संग्रह किया गया है। एक जुलाई को मिले कोरोना पोजेटिव मरीज का भी कंटेंक्ट ट्रेसिंग किया जा रहा है। प्रशासन पूरी स्थिति पर नजर बनाएं हुए हैं। लगातार तीसरे दिन भी कंटेक्ट ट्रेसिंग अभियान प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा है। कोरोना पोजेटिव के निवास स्थल व आस – पास के क्षेत्र में मेडिकल टीम द्वारा सर्वे भी किया जा रहा है।

ड्रोन कैमरे से हो रही निगरानी
कोरोना पाजेटिव मरीज मिलने के बाद उसके निवास स्थल एवं आस – पास के क्षेत्र को कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। कंटेनमेंट जोन के पांच सौं मीटर के दायरें को बफर जोन घोषित किया गया है। क्षेत्र में कोई आवाजाही नहीं हो, इसके लिए सीसीटीवी एवं ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है। प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद हैं कंटेक्ट ट्रेसिंग भी किया जा रहा है।
-: राजेश पाण्डेय, ग्राम समाचार, पाकुड़ :-
-
Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें