Meharma News: मेहरमा में उप विकास आयुक्त ने की समीक्षा बैठक

बैठक करते उप विकास आयुक्त 
ग्राम समाचार मेहरमा, ब्यूरो रिपोर्ट:- शनिवार को उपविकास आयुक्त गोड्डा सुनील कुमार की अध्यक्षता में प्रखंड मेहरमा के सभागार भवन में समीक्षात्मक का आयोजन किया गया। बैठक में उप विकास आयुक्त ने निदेश देते हुए कहा कि सर्वप्रथम सभी प्रखंड के पर्यवेक्षक स्टॉप एवं प्रखंड कर्मी प्रखंड मुख्यालय में आवासन सुनिश्चित करेंगे और पंचायत कर्मी अपने अपने पंचायत मुख्यालय में आवासन सुनिश्चित करेंगे। तत्पश्चात एन ओ एल बी के तहत 31 जुलाई तक शौचालय को पूर्ण करना है एवं अयोग्य लाभुकों की सूची को रद्द करना है। प्रत्येक पंचायत में सामुदायिक शौचालय की सूची स्वीकृति हेतु जिला भेजना है, मनरेगा योजना अंतर्गत टी सी बी मेड़बंदी एवं सोकपिट पचास पचास प्रति पंचायत सोमवार तक जिले में संबंधित पदाधिकारी को भेजना है।
साथ ही उप विकास आयुक्त ने कहा कि प्रत्येक पंचायत में पचास पचास योजना की स्वीकृति करा लागु करना है। बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत बागवानी में धेराव कराना है तथा 1 सप्ताह में महिला मजदूरों एवं अनुसूचित जाति एवं जनजाति मजदूरों की भागीदारी को बढ़ाना है। सिंचाई हेतु कूप निर्माण एवं तालाब निर्माण की योजना में 25 जुलाई तक ही भुगतान चलेगा तत्पश्चात उसे बंद कर दिया जाएगा। 14वें वित्त आयोग के तहत टॉप रेन वाटर हार्वेस्टिंग एवं सोकपिट की योजना तथा यदि आवश्यक हो तो पंचायत भवन कि मरम्मत्ती कराया जा सकता है।‌
प्र धानमंत्री आवास योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2020-21 में लक्ष्य के विरुद्ध सोमवार तक अभिलेख तैयार कर प्रखंड में जमा करने का निर्देश पंचायत सचिव को दिया गया एवं अपूर्ण आवास को 1 सप्ताह में पूर्ण करने के निदेश एवं लंबित प्रधानमंत्री आवास तथा अंबेडकर आवास को भी 1 सप्ताह में पूर्ण कराने के लिए कहा गया साथ ही उप विकास आयुक्त ने कहा कि प्रत्येक पंचायत में रूफटॉप रेन वाटर हार्वेस्टिंग का निर्माण पंचायत के सार्वजनिक बिल्डिंगों में करना है।
मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी मेहरमा एवं प्रखंड कर्मी उपस्थित थे।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें