expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : कोरोना के बढ़ते ग्राफ के बाद प्रशासन ने दिखाई सख्ती, अब कोरोना पॉजिटिव घर से बाहर निकला तो होगी FIR.

उपायुक्त सचिवालय सभागार में रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन बैठक लेते हुए।

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : यदि कोई कोरोना पॉजिटिव केस घर से बाहर निकलता हैं तो इसकी सूचना तुरंत प्रशासन को दें। सूचना देने वाले का नाम व दूरभाष नंबर गोपनीय रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि जो घर पर आइसोलेट किए हुए हैं जिनके घर पर स्टीकर लगा हुआ है यदि वे स्टीकर को फाड़ते या उतारते हैं तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह शनिवार को लघु सचिवालय सभागार में रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की एक अति महत्वपूर्ण बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आरडब्ल्यूए से बैठक में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सुझाव भी लिए। उपायुक्त ने कहा कि जो लोग दिल्ली, गुरूग्राम व मानेसर में जॉब करते हैं आरडब्ल्यूए उन लोगों की सूची जिला प्रशासन को दें ताकि उन पर नजर रखी जा सके। उन्होंने कहा कि आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधि गली के आस-पास नजर रखें। यदि कोई कोरोना से संबंधित केस बाहर घूमता है तो उसकी सूचना प्रशासन को दें। उन्होंने धार्मिक संस्थाओं द्वारा कोरोना रोकने में सहयोग के लिए उनका आभार जताया।
उन्होंने जिलावासियों का आहवान किया कि वे कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी की जा रही हिदायतों की पालना करें। उन्होंने कहा कि दो गज की दूरी बनाए रखें, मुंह को मास्क से ढंककर रखें तथा  बार-बार साबुन से हाथ धोते रहें व सैनिटाइजर का प्रयोग करें। 
अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डïा ने बैठक में कहा कि यदि हम रेवाड़ी की तुलना गुरूग्राम से करें तो जनसंख्या के आधार पर हमारे केस अधिक हैं। इन केसों को कम करने के लिए आप सभी का सहयोग जरूरी है। उन्होंने कहा कि समाज उम्मीद करता है कि जो कोरोना पॉजिटिव हैं वे गलियों में न घूमें तथा घर पर ही आइसोलेट रहें तथा बाहर न निकलें। 
उन्होंने यह एक लम्हा है जो चला जाएगा। इससे डरने की जरूरत नहीं है। केवल जागरूक रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यदि रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन अपने स्तर पर अपने क्षेत्र में किसी जगह पर कोविड सैंटर बनाना चाहती है तो वह बना सकती है। उस कोविड सैंटर में उस गली के ही पॉजिटिव केसों को रखा जाएगा जिसमें मेडिकल सुविधा प्रशासन की ओर से उपलब्ध करा दी जाएगी।
बैठक में आरडब्ल्यूए ने डीसी के सामने कई समस्याएं रखीं जिन्हें सुनकर उपायुक्त ने ईओ नप को निर्देश दिए कि शहर में दिन के समय स्ट्रीट लाईट जलती है और जिस कर्मचारी की डयूटी उसे बंद करने व चालू करने की है उसके खिलाफ कार्यवाही करें। पार्क मेनटेन न होने पर डीसी ने कहा कि जो रोहतक की कंपनी है उसकी पेमेंट रोक ली जाए तथा पार्क मेनटेन होने पर आरडब्ल्यूए द्वारा एनओसी देने पर ही उसकी पेमेंट की जाए। 
सफाई के बारे में उपायुक्त ने ईओ को निर्देश दिए कि रात के समय सफाई करवाएं तथा हर सेक्टर व वार्ड वाइज सफाई कर्मियों की डयूटी निर्धारित की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि नगर परिषद द्वारा जो सीवरेज साफ करवाएं जाते हैं और गंदगी सडक़ों पर छोड़ दी जाती है। इसके लिए संबंधित विभाग व अधिकारी को सूचना दें कि वे गंदगी को वहां से उठा लें।
इस अवसर पर एसडीएम रविन्द्र यादव, इओ नप विजयपाल, सीएमओ डा. सुशील माही, डा. विजय प्रकाश, रिपुदमन गुप्ता, एसके जोशी, मनीष चराया, राकेश भार्गव, गुरूदयाल सिंह नंबरदार सहित आरडब्ल्यूए के अन्य प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें