GoddaNews: सोशलमीडिया पर भ्रामक पोस्ट न डालें- उपायुक्त

ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  उपायुक्त गोड्डा किरण पासी ने कहा कि दिनांक 29.06.2020 को पवन कुमार झा नामक व्यक्ति के द्वारा सोशल मीडिया फेसबुक के माध्यम से शिकायत की गई थी कि गोड्डा जिला में अभी एक भी दीदी किचन नहीं चल रहा है, पदाधिकारी को जहां जांच करना हो करके देख सकते हैं।
शिकायत करने के पश्चात उक्त मामले के तथ्यों की अविलंब जांच करने के लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं JSLPS के DPM/ BPM को दीदी किचनों का औचक निरीक्षण करने हेतु निर्देशित किया गया। इसके पश्चात दिनांक 30.06.2020 को सभी BDO और BPM द्वारा गोड्डा जिला में संचालित सभी दीदी किचनों का औचक निरीक्षण करके तथ्यों की जांच की गई। निरीक्षण के उपरांत पाया गया कि गोड्डा जिला अंतर्गत सभी दीदी किचन दिनांक 3 अप्रैल से 30 जून तक JSLPS के सखी मंडल दीदीयों द्वारा सुचारु रुप से संचालित किया जा रहा था। इस प्रकार पवन कुमार झा द्वारा शिकायत किया गया शिकायत गलत, मिथ्या एवं भ्रामक पाया गया।
कोरोना जैसे वैश्विक महामारी के दौरान हमारे दीदियों द्वारा निस्वार्थ भाव से बेसहारा, असहाय, वृद्ध, दिव्यांग, मजबूर, बीमार आदि को निशुल्क भोजन कराया गया। इसके लिए उन दीदियों को प्रोत्साहित करना चाहिए था और ऐसे समाज सेवा कार्यो के लिए उनकी सराहना एवं प्रशंसा करनी चाहिए थी। लेकिन पवन कुमार झा द्वारा उन निस्वार्थ भावना और समाज सेवा के रूप में कार्य करने वाली दीदी किचन दीदीयों के लिए इस तरह के गलत, मिथ्या एवं भ्रामक खबर सोशल मीडिया में फैलाई गई। पवन कुमार झा के इस कृत्य से दीदी किचन चलाने वाली दीदियों को काफी आहत हुई है और दुखी है। इस कृत्य के लिए पवन कुमार झा को DPM JSLPS गोड्डा द्वारा शोकॉज दिया गया है। 3 दिनों के अंदर पवन कुमार झा शोकॉज का लिखित जवाब दें अन्यथा उनके विरुद्ध विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। 
Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें