expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: जिले के वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 में सम्मिलित होने वाले परिक्षार्थियो को अच्छे रिजल्ट करने के लिए बधाई- उपायुक्त


प्रेस कॉन्फ्रेंस करते उपायुक्त 
ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  उपायुक्त किरण पासी के द्वारा समाहरणालय स्थित सभागार में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर जिले के प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को संबोधित की गई। संबोधन के क्रम में उपायुक्त महोदया द्वारा बताया गया कि इस वर्ष गोड्डा जिले के वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 का परीक्षाफल पूरे राज्य में 11वां स्थान रहा है ,जबकि संथाल परगना प्रमंडल में गोड्डा जिले का स्थान प्रथम है । ज्ञात हो कि गोड्डा जिले में वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 के छात्र एवं छात्राओं को सफलता हासिल कराने के लिए उपायुक्त के अथक प्रयास से अदाणी फाउंडेशन के एवं जिला प्रशासन के सहयोग से ज्ञानोदय गोड्डा कार्यक्रम के माध्यम से जिले के 266 स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की व्यवस्था का संचालन किया गया ।जिले के प्रत्येक स्कूलों में स्मार्ट क्लास के माध्यम से छात्र एवं छात्राओं का रुझान पढ़ने में अधिकांश देखा गया साथ ही साथ छात्र एवं छात्राओं का लर्निग आउटकम ,उपस्थिति एवं सरकारी विद्यालयों की ओर आकर्षण अत्यधिक देखा गया । जिसका परिणाम है कि जिले में छात्र एवं छात्राओं का उत्तीर्ण होने का प्रतिशत पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 9% अधिक रहा । वर्ष 2020 में उत्तीर्ण होने वाले छात्रों का प्रतिशत 75.14 रहा।जिले में कुल 13126 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए थे जिनमें से 5045 प्रथम श्रेणी से 4236 द्वितीय श्रेणी से 586 तृतीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि पिछले 3 वर्षों के परिणाम को यदि देखा जाए तो इस वर्ष छात्र छात्राओं ने अपने मेहनत के बल पर अपनी ऊंचाइयों को हासिल की है। जिसका परिणाम है कि आज पुरे संथाल परगना में गोड्डा जिला प्रथम स्थान पर है यह बड़े गर्व की बात है। उपायुक्त के  द्वारा छात्र एवं छात्राओं के अच्छे परिणाम के फलस्वरूप उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई ताकि और भी अच्छा रिजल्ट हासिल कर अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें। प्रेस कॉन्फ्रेंस में  उपायुक्त के द्वारा जिले के प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को बताया गया कि वर्ष 2020 में छात्र एवं छात्राओं के द्वारा मेहनत के बल पर अच्छे परिणाम को हासिल किया है । इसके लिए ज्ञानोदय गोड्डा कार्यक्रम के माध्यम से जिले में चलाए जा रहे 266 स्कूलों में स्मार्ट कक्षाएं संचालित किए जा रहे थे जिसमें छात्र एवं छात्राओं का लर्निंग आउट कम उपस्थिति एवं सरकारी विद्यालय का आकर्षण और भी बढ़ा है जिसका परिणाम है कि छात्र-छात्राओं में पढ़ने की अभिरुचि बढ़ी है आशा हैं कि आने वाले वर्षों में अच्छे रिजल्ट प्राप्त कर सकेंगे।उपायुक्त के द्वारा कोरोना वायरस से संबंधित जानकारियां भी प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को दी गई साथ ही साथ उनके द्वारा जिले में मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने की संदेश भी दिए गए।
मौके पर उप विकास आयुक्त सुनील कुमार, जिला नजारत उप समाहर्ता सह जिला परिवहन पदाधिकारी गोड्डा मनोज कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी गोड्डा सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी गोड्डा विवेक सुमन, जिले से आए प्रिंट मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया बंधु उपस्थित थे। 
Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें