expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Dumka News : प्रतिभावती पहाड़िया एनसीसी कैडेट का आकस्मिक निधन

ग्राम समाचार,दुमका।फोटो, रानीश्वर : मयूराक्षी ग्रामीण डिग्री कालेज के एन सी सी कैडेट ललिता पाहाड़िया की शुक्रवार देहांत हो गया हैं ।बिलकांदी पंचायत के सिलाजुढ़ी गांव संलग्न चकिन्द्र प्रसाद टोला के आदिम जनजाति परिबार के ललिता बिगत चार पांच दिन से बीमार थी।सर्बप्रथम पिता नीरू पाहाड़िया ने उसे कई दिन ग्रामीण चिकित्सक से इलाज कराया था।चिकित्सा में सुधार नहीं होने पर दुमका के डाक्टर कुमार बागीसा से इलाज कराया था ।इलाज के क्रम में शुक्रवार मोत हो गया हैं।डाक्टर ने बताया हैं कि उसकी टायफायड हुआ था।शुक्रवार के देर शाम मयूराक्षी नदी के सिलाजुढ़ी घाट ने दाह संस्कार कर दिया हैं। नीरू का चार पुत्री एबं एक पुत्र का परिबार के दूसरा लड़की  थी ललिता, तीसरी लड़की दीपिका भी कई दिन से बीमार हैं, जिसकी बर्धमान में इलाज चल रही हैं।  अत्यंत निर्धारण आदिम जनजाति परिबार के नीरू खेतिहर मजदूरी करता हैं।वही लतिका की माता आंगनबाड़ी केंद्र के सेविका हैं ।नीरू ने सभी बच्चों को अच्छी तालीम दिया हैं ।घर की चिराग बुझ जाने से परिबार के साथ यहां प्रखंड छेत्र में शोक ब्याप्त हैं।
ललिता पाहाड़ीया की फाइल फोटो।
हासिल की थी ये उपलब्धियां :
सूबे के आदिम जन जाति छात्रा लतिका पाहाड़ीया ने बर्ष 2019 को एन सी सी फोर्थ झारखंड गर्ल्स वाटलीयान की ओर से आगरा में आयोजित एन सी सी केम्प में राज्य की प्रतिनिधित्व की थी। पैराशूट जम्प में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर एम जी डिग्री कालेज के साथ सूबे का नाम रोशन की थी।कालेज के एन सी सी प्रभारी प्रोफेसर रीना कुमारी ने बतायी हैं कि ललिता को पिछले साल बिहार के एन सी सी पटना मुख्यालय में पैरासूट जम्प के लिये एक्सलेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया था।शनिवार एन सी सी के एडीजी , एम इंद्र बालन ब्रिगेडियर एस चक्रवर्ती,कर्नल संदीप सिंह,जिला सिंह, सुभेन्दु सिंह ने एम जी कालेज के एन सी सी के कमांडेंट प्रो,रीना कुमारी के साथ सिलाजुढ़ी पंहुच कर दुख की इस घड़ी में परिजनों को सांत्वना दिया हैं।साथ ही परिवार के सदस्यों को आर्थिक मदद किया है।मोके पर कालेज के प्राचार्य डा. अब्दुल रईस खान, काजल भट्टाचार्य एबं माजेद नदीम अहसान मौजूद थे।
गौतम चटर्जी, ग्राम समाचार, रानीश्वर(दुमका)
Share on Google Plus

Editor - केसरीनाथ यादव, दुमका

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें