expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : श्रमिकों को कोरोना से बचाव के तरीकों के बारे में जागरूक करें उद्यमी : आयुक्त

कोरोना की रोकथाम व बचाव के लिए जिले के उद्यमियों के साथ बैठक करते हुए गुरूग्राम आयुक्त अशोक सांगवान साथ में उपायुक्त यशेन्द्र सिंह।

रेवाड़ी, 28 जुलाई। गुरूग्राम मण्डल के आयुक्त अशोक सांगवान ने उद्यमियों से कहा है कि मास्क का प्रयोग करने के बाद बायोमैडिकल वेस्ट के द्वारा डिस्पोज करें ताकि कोरोना का संक्रमण न फैल सकें।
अशोक सांगवान मंगलवार को लोकनिर्माण विश्राम गृह में रेवाड़ी जिला के उद्यमियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी जिला में शुरूआत में कोरोना का कोई केस नहीं था परंतु अब रेवाड़ी मेें पॉजिटिव केसों में बढ़ोतरी हो रही है इसलिए हमें सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने उद्योगपतियों से कहा कि कम्पनियों में काम करने वाले काफी कर्मचारी ऐसे है जो एक ही प्लाट में बनाएं गए अनको कमरों में रहते है और एक ही बाथरूम को शेयर करते है। ऐसे प्लाट में रह रहे कर्मचारियों की पहचान करें तथा जिला प्रशासन को इसकी सूचना दें। उन्होंने कहा कि बावल औद्योगिक क्षेत्र में राजस्थान से जो कर्मचारी आते है यदि वे कोरोना पॉजिटिव पाए जाते है तो राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात कर उन्हें इस बारे में अवगत कराएं ताकि वे दूसरों को संक्रमित न कर सकें। आयुक्त ने कोविड-19 की सहायता के लिए हैल्पलाइन नंबर 1950 व 108 पर संपर्क करें। इसके अलावा उपायुक्त व उपमंडल अधिकारी ना. से भी सम्पर्क कर सकते है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में काम करने वाले काफी कर्मचारी कोरोना टैस्ट करवाने से कतराते है, कहीं कम्पनी वाली उसे नौकरी से न निकाल दें। उन्होंने कहा कि यदि एक संक्रमित कर्मचारी ने सबको संक्रमित कर दिया तो उद्योग भी बंद हो जाएगा। इसलिए बिना डर के कर्मचारियों के टैस्ट करवाएं। उन्होंने उद्यमियों से कहा कि कोरोना संक्रमण से पैदा हई प्रतिकूल परिस्थितियों में श्रमिकों को निरंतर कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीकों के बारे में जागरूक करते रहें। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी की गई सोशल डिस्टेसिंग की गाइडलाइन का पूरी दृढ़ता से पालना करें ताकि कोरोना संक्रमण से बचा जा सके।
आयुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि रेवाड़ी जिले में 1200 से 1500 तक प्रतिदिन कोरोना टैस्टिंग करें। उन्होंने कहा कि जो हॉट स्पॉट क्षेत्र है उसी लोकेशन पर कोराना टैस्ट किए जाए ताकि उसे वहीं पर आईसोलेट किया जा सकें।
आयुक्त अशोक सांगवान ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चैन को तोडऩे के लिए सरकार व जिला प्रशासन द्वारा जारी की जा रही हिदायतों की पालना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टसिंग का ध्यान रखते हुए दो गज की दूरी बनाए रखें तथा मास्क का प्रयोग करें।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बैठक में बताया कि जिला के उन क्षेत्रों का समय-समय पर निरीक्षण किया जा रहा है, जिन में कोरोना पॉजिटिव के अधिक केस हैं, उन्होंने बताया कि रेवाड़ी शहर के छिपटवाडा, कायस्थवाड़ा, चौधरीवाड़ा तथा धारूहेड़ा क्षेत्र का नारायण विहार, कर्णकुंज, निरंजन कालोनी, भगवान सिंह कालोनी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना के टैस्ट कराने वाले लोगों को परेशान न होना पड़े इसके लिए रिपोर्ट लिंक द्धह्लह्लश्चह्य://द्दद्वस्रड्डद्धह्म्द्धद्गड्डद्य.द्बठ्ठ/ष्द्धद्गष्द्मह्म्द्गश्चशह्म्ह्ल/ के माध्यम से भी देख सकते है।

बाक्स:-
किस कम्पनी में कितने कोरोना पॉजिटिव केस
जिला में औद्यागिक ईकाईयों में कुल 237 पॅाजिटिव केस है जिनमें डीबीजी में 54, हीरो मॉटो कॉर्प धारूहेड़ा में 41, जगुआर भिवाड़ी में 30, फुरकावा मिंडा में 13, मदरसन बावल व लाईफलॉग धारूहेड़ा में 9-9, स्पोटन रालियावास में 8, एसके फेब्रिकेशन बावल व एमटैक धारूहेड़ा में 7-7, अमेजन बिलासुपर व ऑरियटल कार्बन धारूहेड़ा में 6-6, परफिटी वैन वैली व मारूती मानेसर में 5-5, आईजीएल बावल, कॉसमोस करनावास, होण्डा टपूकड़ा, आरटी पैकिंग धारूहेड़ा, टॉलब्रास बावल व रोकी मिंडा में चार-चार, कन्साई नैरालॉक बावल, जटैक धारूहेड़ा में 3-3,  बीडी बावल व मुसासी बावल में 2-2 तथा राने एनएसके बावल, एक्साईड बावल व लुमैक्स धारूहेडा में एक-एक कोरोना पॉजिटिव केस है।
बैठक में एसडीएम बावल रविंद्र कुमार, डॉ सुरेन्द्र, डॉ दीपक, रिपूदमन गुप्ता,  सहित डीबीजी बावल, फुरकावा मिंडा, मदरसन बावल, लाईफलॉग धारूहेड़ा, एसके फेब्रिकेशन बावल, एमटैक धारूहेड़ा सहित विभिन्न औद्योगिक ईकाईयों के प्रतिनिधि मौजूद रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें