expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Basantray Newa: उप विकास आयुक्त ने की बसंतराय प्रखंड में योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक


ग्राम समाचार बसंतराय, ब्यूरो रिपोर्ट:-  उपायुक्त गोड्डा के निर्देशानुसार उपविकास आयुक्त गोड्डा सुनिल कुमार की अध्यक्षता में गोड्डा जिले के बसंतराय प्रखंड के सभागार में मनरेगा योजना अंतर्गत बिरसा हरित ग्राम योजना एवं स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण की समीक्षा बैठक आहुत की गई।उपविकास आयुक्त  सुनील कुमार के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी बसंतराय एवं प्रखंड के सभी रोजगार सेवको को निदेश दिए गए कि बागवानी योजना ससमय पूर्ण करें।
उपविकास आयुक्त सुनील कुमार के द्वारा बताया गया कि आगामी 25 जुलाई 2020 से जिले में बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत फलदार पौधे की रोपाई शुरू किया जाना है| जिसकी आवश्यक तैयारी पूर्ण कर लिए जाएं उन्होंने कहा कि बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत टीसीबी स्कीम पर ज्यादा कार्य करें ताकि पौधरोपण की सुरक्षा किया जा सके। उन्होंने कार्यो मे तेजी लाने का निदेश प्रखंड के सभी अधिकारियों व रोजगार सेवकों को दिया। साथ ही साथ प्रखंड विकास पदाधिकारी बसंतराय को कहा गया कि रोजगार सेवक ,पंचायत सेवक के द्वारा अपने कार्यों के दायित्व का निर्वहन ठीक से किए जाएं ताकि कार्यों को संपन्न कराने में तेजी लाई जा सके।
उप विकास आयुक्त के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2020 -21 मे लक्ष्य के विरुद्ध अभिलेख तैयार कर प्रखंड में जमा करने का निर्देश पंचायत सचिव को दिया गया एवं अपूर्ण प्रधानमंत्री आवास ,इंदिरा आवास एवं अंबेडकर आवास को एक सप्ताह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।
मौवके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी बसंतराय शेखर कुमार, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार सिंह, रोजगार सेवक, पंचायत सेवक एवं प्रखंड कर्मी उपस्थित थे|
Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें