expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Banka News: कोरोना संक्रमण के कारण सावन में घर मे रहकर करें शिव आराधना–बिहार राज्य धार्मिक न्यास पर्षद, पटना

ग्राम समाचार, बांका।कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत सभी परिस्थितियों पर विचार करते हुए बिहार राज्य धार्मिक न्यास पर्षद, पटना द्वारा बिहार के सभी शिव मंदिर, जहां सावन में मेला / जलाभिषेक, कांवर यात्रा आदि का आयोजन किया जाता है उसे पूर्ण रूप से दिनांक 04.08.2020 तक बंद किया जाता है। साथ ही यह भी अनुरोध किया गया है कि पर्षद सभी श्रद्धालुओं भक्तों से आग्रह करती है कि कोरोना जैसी महामारी से अपने को, अपने परिवार को बचाने तथा सर्व धर्म सम्भाव के आदर्श एवं मानव धर्म का पालन करते हुए अपने घरों में ही रहकर भगवान की आराधना,पूजा–पाठ करें।

 भारत सरकार गृह मंत्रालय द्वारा पूर्व में दिए गए दिशा-निर्देश (अनलॉक–2) के पैरा–1 (vi) में सामाजिक/ राजनीतिक /खेल /मनोरंजन/ सांस्कृतिक/ धार्मिक एवं अन्य किसी भी प्रकार के भीड़ या समूह में होने वाले आयोजन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है।
इस बिंदु पर विभिन्न जिले के पदाधिकारियों से वस्तु स्थिति पर विचार-विमर्श किया तथा अन्य राज्यों में भी होने वाले इस सावन मेला (जैसे हरिद्वार का श्रावण मेला, बाबा बैजनाथ धाम का मेला) को पूर्ण रुप से बंद कर दिया गया है। सभी परिस्थितियों पर विचार कर बिहार राज्य धार्मिक न्यास पर्षद द्वारा बिहार के सभी शिव मंदिर जहां सावन में मेला/ जलाभिषेक/कांवर यात्रा आदि का आयोजन किया जाता है, उसको पूर्ण रूप से दिनांक 04.08.2020 तक बंद कर दिया गया है तथा पर्षद सभी श्रद्धालु भक्तों से आग्रह करती है कि कोरोना जैसी महामारी से अपने को, अपने परिवार को बचाने तथा सर्वधर्म सम्भाव के आदर्श एवं मानव धर्म का पालन करते हुए अपने घरों में ही रहकर भगवान की अराधना, पूजा–पाठ करें। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न माध्यमों से जागरूकता फैलाकर कोरोना वायरस के फैलते हुए संक्रमण को रोकने हेतु जन सहयोग एवं सावन माह से पूजा का कार्य अपने घर पर ही करने की सलाह दी जाय तथा स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी दिशा निर्देश का सख्ती से पालन की सलाह दे।
Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें