Godda news - नयनगर विद्युत सब स्टेशन का विधिवत उद्घाटन



ग्राम समाचार (गोड्डा) .ढाई करोड़ की लागत से निर्मित विद्युत सब स्टेशन का उद्घटान गुरुवार को संसाद एवं क्षेत्रीय विधायक दीपिका पांडेय सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया

ज्ञात हो कि महागामा से हनवारा की लंबी दूरी होने के कारण लोगों को निर्वाद गति से बिजली नहीं मिल पाती थी और लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती थी। अब नए सब स्टेशन बन जाने से लोगों को इन समस्या से निजात मिल सकेगी।

बताते चले कि ग्रामीण क्षेत्रो में निर्वाद बिजली आपूर्ति को लेकर पिछली सरकार ने महागामा प्रखड क्षेत्र के नयनगर में सब स्टेशन बनाने का निर्णय लिया था ताकि ग्रामीण क्षेत्रो में निर्वाद गति से बिजली की आपूर्ति की जा सके।

हलाकि उस बक्त उक्त जगह पर सब स्टेशन बनने का विपक्षी पार्टी एवं जनताओं ने काफी बिरोध किया था। 

आखिरकार नयनगर में तेजी से कार्य कराते हुए डेढ़ वर्ष के अंदर सब स्टेशन का निर्माण कराकर ग्रामीण क्षेत्रो में बिजली पहुंचाने का संकल्प आज पूरा हो गया है।
विद्दुत सब स्टेशन चालू हो जाने से क्षेत्र की जनता में हर्ष है।

मिली जानकारी के अनुसार इस नए सब स्टेशन से 11 हजार की तीन फीडर निकलेगी, जहाँ वर्तमान में दो तैयार है। एक पर काम  जारी है। बताया कि यहां एक कृषि फीडर भी आने वाले वर्षों में दिया जाएगा। 

मौके पर विधायक दीपिका पांडे सिंह ने कहा कि यह मांग आम जनता का काफी दिनों से थी जो आज पूरा हो गया है इसके लिए हम सभी पदाधिकारियों सहित पावर स्टूडियो में काम करने वाले मजदूर भाई और इस पावर स्टूडियो में जितने लोगों ने भी मेहनत की है। हम सभी को धन्यवाद देते हैं।

मौके पर मुख्य रूप से उपस्थित असोक भगत, कांग्रेस जिला अध्यक्ष दिनेश यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश झा, महागामा प्रमुख यूनुस अली, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष इरफान काजी सहित दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 

                             - ग्राम समाचार (गोड्डा)।
Share on Google Plus

Editor - कैलाश शर्मा, विशेष संवाददाता।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें