Mahagama news - महागामा पुलिस ने भारी मात्र में किया बिस्फोटक जप्त, एक गिरफ्तार

ग्राम समाचार महागामा (गोड्डा)। गुप्त सूचना के आधार पर बीती रात्रि महागामा पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक भरा ट्रक के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। उक्त आशय की जानकारी एस पी वाय एस रमेश ने प्रेस वार्ता कर दी।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार का विस्फोटक अक्सर पत्थर एवं कोयला खदानों में उपयोग की जाती है।
विस्फोटकों पर लगे लेवल से पता चलता है छत्तीसगढ़ का जेलेटिन तथा मध्य प्रदेश का डेटिनेटर (तार) है। 

घटना क्रम को लेकर उन्होंने बताया कि मोहनपुर में लगाये गए गस्ती दल बीती रात्रि गोड्डा की ओर से तेज रफ्तार से आ रही सफेद रंग का स्कॉर्पियो एवं उसके पीछे एक ट्रक को रोकने का इशारा किया तो रुकने के बजाय तेजी से मोहनपुर ललमटिया मार्ग पर निकल गए पीछा करने पर स्कॉर्पियो तो भागने में सफल रहे किंतु ट्रक को चालक ने बलिया के पास सुनसान जगह पर रोका और अधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए। 

पुलिस ने ट्रक से एक व्यक्ति को पकड़ कर उससे पूछे जाने पर अपना नाम शरफू खान ग्राम गोढ़ीवान्ध थाना कतरास जिला धनवाद तथा ट्रक का खलासी बताया।  भागने वाला व्यक्ति चालक है तथा उसका नाम अख्तर अंसारी बताया।

वहीं ट्रक की तलासी लेने पर भारी मात्रा में विस्फोटक मिलने पर कागजात मांगे जाने के बाद उपलब्ध नहीं कराने पर उक्त ट्रक JH01S - 8984 को जप्त कर ट्रक मालिक, चालक एवं खलासी पर महागामा थाना में मामला दर्ज कर अनुसंधान के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है जो पता लगाएगी कि अबैध रूप से इतनी मात्रा में विस्फोटक कहा ले जा रहा था।

 - ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार महागामा (गोड्डा)।


Share on Google Plus

Editor - कैलाश शर्मा, विशेष संवाददाता।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें