expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Mihijam News (Jamtara) अगर हमारे राज्य में रोजगार होता तो नहीं आता कोरोना: कैलाश पंडित



ग्राम समाचार मिहिजाम:
मिहिजाम क्षेत्र में कई फैक्ट्रियां बंद होने के कारण जामताड़ा जिले सहित आस-पास के पश्चिम बंगाल क्षेत्र के लोगो को रोजगार के लिए अन्य राज्यों में भटकना पड़ रहा है। ऐसे में कोरोना वायरस के महामारी से लोगो के बिच भरण पोसन करने में काफी दिकत्तो का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में कई वर्षो से बंद पड़े फैक्ट्रियों को पुनः चालू किया जाए, तो कई मजदूरों के लिए वरदान साबित होगा। वही इस संबंध में मिहिजाम के समाज सेवी कैलाश पंडित का कहना है कि मिहिजाम शहरी क्षेत्र में लगभग दर्जनों फैक्ट्रियां बंद पड़ा हुआ है।
कैलाश ने कहा जबसे मेरा जन्म हुआ है और होश आया है तब से बंगाल और झारखंड बॉर्डर सीमा पर वर्षों से राज हंस फैक्ट्री बंद पड़ा हुआ है और कानगोई इंडस्ट्रियल एरिया जो बिहार सरकार के समय बनाया गया था वहां पर छोटी-छोटी इंडस्ट्रिय बंद पड़ा हुआ है जैसे कांटी फैक्ट्री,  मोटर फैक्ट्री, कप डिश, अलमारी राजहंस, गौरांगओ लिमिटेड,  इत्यादि फैक्ट्री बंद पड़ा हुआ है। अगर फिर से इस फैक्ट्री को चालू कर दिया जाए तो जामताड़ा जिला के साथ ही मिहिजाम में बेरोजगारी कुछ कम हो सकती है। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी  से बच सकते हैं पर खाली पेट, भूखे प्यासे कितना दिन कोई काट सकता है। कैलाश ने जिला प्रशासन से लेकर झारखंड सरकार तक इस संबंध में पहल करने की गुजारिश की है।
रोहित शर्मा, ब्यूरो, जामताड़ा
Share on Google Plus

Editor - रोहित शर्मा, जामताड़ा

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें