expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

GoddaNews: निजी स्वार्थ को ले विपक्षी पार्टियां कर रही है कामर्शियल माइनिंग का विरोध- डाॅ निशिकांत

ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:- आज 27 जून शनिवार को विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कामर्शियल माइनिंग के संदर्भ में विपक्षी पार्टियां पर निशाना साधते हुए  गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि हेमंत सरकार निजी स्वार्थ को ले कोल ब्लॉक की कॉमर्शियल माइनिंग का विरोध कर रही है|कहा कि पारदर्शिता की दृष्टि से झारखंड में 41 कोल ब्लॉक की नीलामी प्रक्रिया आत्मनिर्भर भारत की दिशा में ठोस कदम है।
सांसद दुबे ने कहा कि संताल परगना में दुमका और पाकुड़ कोल ब्लॉक से ही झारखंड सरकार को कम से कम 1000 करोड़ का राजस्व की प्राप्ति होगी जबकि 14000 लोगों को नौकरी मिलेगी।शिर्फ दुमका और पाकुड़ के कोल ब्लॉक से झारखंड को  सालाना कमसे कम 3242 करोड़ से 5000 करोड़ राजस्व अर्जित करेगा तथा 40 से 42 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा| उन्होंने हेमंत सरकार की बेवजह आनाकानी किये जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि गठबंधन में कांग्रेस के लोग मधु कोड़ा की तरह झारखंड को लूटना चाहते हैं। उन्होंने महागामा-पीरपैंती- गोड्डा रेल लाइन की चर्चा करते हुए कहा  कि कोल मंत्रालय से बातचीत चल रही है। गोड्डा जिला के मेहरमा में बीसीसीएल का जीएम कार्यालय खुलेगा क्योंकि मेहरमा के भल्लू और कहलगाव  के मंदार कोल ब्लॉक को चालू करने की प्रक्रिया पर्यावरण स्वीकृति के बाद शुरू हो जाएगी।
उन्होंने कहा कि कॉमर्शियल माइनिंग में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी ताकि स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके और प्रदूषण पर भी नियंत्रण किया जा सके। उन्होंने बताया कि इसके पहले बड़ी-बड़ी कंपनियों को कोल ब्लॉक आवंटित किया जाता था जिससे स्थानीय लोगों को कोयले का आवंटन नहीं हो पाता था। उन्होंने कहा कि कॉमर्शियल माइनिंग होने से आयात किए जाने वाले पैसे की बचत तो होगी ही  साथ ही कोयले का उत्खनन समय पर हो जाएगा । श्रावणी मेला की चर्चा करते हुए कहा कि पूरे देश में मंदिर के कपाट खुल गए हैं ऐसे में देवघर और बासुकीनाथ के कपाट खोला जाना लाजमी है और यह झारखंड और बिहार सरकार पर निर्भर करता है कि किस प्रकार और कितने लोगों को पूजा करने की अनुमति दी जाय। उन्होंने कहा कि देवघर दुमका के अतिरिक्त अन्य कई जिलों की अर्थव्यवस्था श्रावणी मेला पर टिकी हुई है।आज हुए इस पत्रकार सम्मेलन में जिले के तमाम पत्रकार सहित भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश झा भी शामिल थे|
-: भुपेन्द्र चौबे :-
Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें