Bhagalpur News:एनटीपीसी कहलगांव में नगर राजभाषा कार्यान्वयन समित की बैठक आयोजित, हिन्दी को उचित स्थान पर प्रतिष्ठित करते हुए कहलगांव का नाम करें रोशन - चंदन चक्रवर्ती

ग्राम समाचार, भागलपुर। चंदन चक्रवर्ती कार्यकारी निदेशक एवं अध्यक्ष नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति कहलगांव की अध्यक्षता में नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति (नराकास) की  वित्तीय वर्ष 2020-21 की पहली बैठक मंगलवार को अस्थायी आवासीय परिसर स्थित कर्मचारी विकास केंद्र के सभागार में  सोशल डिस्टेन्सिंग नियम का अनुपालन करते हुए संपन्न हुई। बैठक में नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति कहलगांव के सदस्य केन्द्रीय सरकार के कार्यालयों/बैंकों के कार्यालय प्रमुखों एवं उनके हिन्दी अधिकारी/हिन्दी प्रभारी तथा परियोजना राजभाषा कार्यान्वयन समिति के सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। कार्यक्रम के आरंभ में अजय प्रसाद उप महाप्रबंधक (मानव संसाधन) ने सभी आगत  नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति सदस्यों को गुलाब फूल के बूके देकर स्वागत किया। बैठक का उदघाटन करते हुए अध्यक्ष चंदन चक्रवर्ती ने अपने सम्बोधन में कहा कि राजभाषा कार्यान्वयन समिति गठन का मूल उद्देश्य नगर राजभाषा नियमों का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित करना एवं हिन्दी के प्रगामी प्रयोग को बढ़ावा देना है। उन्होने सभी सदस्यों से यह अनुरोध किया कि अपने संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए राजभाषा हिन्दी को प्रेरणा एवं प्रोत्साहन के माध्यम से अधिक से अधिक प्रयोग कर हिन्दी को उचित स्थान पर प्रतिष्ठित करते हुए कहलगांव का नाम रोशन करने में सहयोग करें। इस अवसर पर सी. कुमार महाप्रबंधक (मानव संसाधन) ने हिन्दी के अधिकाधिक प्रयोग पर बल देते हुए कहा कि एनटीपीसी कहलगांव अपनी स्थापना काल से ही विद्युत उत्पादन के साथ - साथ संघ की राजभाषा नीति के कार्यान्वयन के क्षेत्र में भी निरंतर प्रयासरत रहा है। उन्होंने सभी सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक में आपकी उपस्थिति ने हमारा उत्साह बढ़ाया है। आशा है राजभाषा के प्रति आपकी यह निष्ठा हमेशा बनी रहेगी और हम सब एक साथ मिलकर राजभाषा के लक्ष्यों को पाने में समर्थ हो सकेंगे। सदस्य कार्यालय के कार्यालय प्रधानों एवं हिन्दी अधिकारियों ने इस संबंध में अपने अपने विचार एवं सुझाव दिए तथा एनटीपीसी द्वारा उठाए प्रयासों की सराहना करते हुए यह आश्वासन दिया कि अध्यक्ष कार्यालय से मिलकर कहलगांव नगर में हिन्दी प्रचार-प्रसार का हर संभव प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर डा. रतन कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजीव कुमार, अपर महाप्रबंधक कर्मचारी प्रशिक्षण केंद्र सी.आई.एस.एफ. के अधिकारी एवं सभी कार्यालयों, बैंकों के राजभाषा कार्यान्वयन समिति  सदस्य उपस्थित थे।  कार्यक्रम का संचालन वीरेन्द्र ससिं अधिकारी मानव संसाधन द्वारा किया गया।
Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें