Rewari News : ग्रीन जोन रेवाड़ी में कोरोना ने दी दस्तक, रेवाड़ी में कोरोना के तीन केस पॉजिटिव मिले।

ग्राम समाचार न्यूज़ : रेवाड़ी : हरियाणा : रेवाड़ी के पॉश रिहायशी इलाके सेक्टर चार में तीन नागरिक कोविड-19 पॉजिटिव केस मिले हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया। देर शाम मेडिकल बुलेटिन में तीन केस कन्फर्म पाए गए है हरियाणा के सभी 22 जिले अब कोरोना संक्रमण से ग्रस्त हो गए है। कोरोना वायरस से 44 दिन से सेफ चल रहा रेवाड़ी भी कोरोना की चपेट में आ गया है। रेवाड़ी में कोरोना के एक साथ आये तीन मामलो ने सभी को चौका दिया है। संक्रमितों में एक महिला, एक उसकी दस साल की बेटी और एक अन्य पड़ोस की महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। बताया जा रहा है कि कोरोना पीड़ित महिला लॉक डाउन में दिल्ली अपने भाई और माँ से मिलने गई थी। दिल्ली निवासी महिला के भाई की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। 02 मई को ही महिला दिल्ली से लौटी थी उसके बाद उसमे खांसी, जुकाम के लक्षण पाए गए जिस पर स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को महिला समेत पांच लोगो के सैम्पल लिए। जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार देर शाम को आई जिसमे महिला और उसकी दस साल की बेटी कोरोना पॉजिटिव मिले जबकि उसका सात साल का बेटा कोरोना नेगेटिव मिला। इसके अलावा रिपोर्ट में पड़ौस की एक महिला भी संक्रमित पाई गयी है। अब स्वास्थ्य विभाग महिला की ट्रेवल हिस्ट्री और कांटेक्ट हिस्ट्री खंगालने में जो गया है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग आगे की रणनीति बनाने में जुटे हुए है। रेवाड़ी के सैक्टर 04 को सील कर सेनेटाइज किया गया है। स्वास्थ्य विभाग 50 टीमें बनाकर सैक्टर में सर्वे करेगी। कन्टेनमेंट और बफर जोन बनाने की तैयारी में प्रशासन।इस पर प्रशासन ने लोगो से अपील की है की घबराये नहीं। कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा हर संभव उपाय किए जा रहे हैं। लोग घबराएं नहीं, कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेसग की अनुपालना करते हुए प्रशासन का सहयोग करें। प्रशासन और जिलावासी मिलकर जिला रेवाड़ी में  कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी के संक्रमण के फैलाव को रोकने में सक्षम हैं। सभी मिलकर प्रयास करेंगे और उन्हें पूरी उम्मीद है कि हम सफल होंगे। जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 व महामारी अधिनियम 1897 के तहत प्रदत शक्तियों का प्रयोग करते हुए सेक्टर चार में कोविड-19 पॉजिटिव केस मिलते ही कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए कनटेनमेंट जोन व क्षेत्र को बफर जोन घोषित कर दिए हैं। कनटेनमेंट जोन
1.पायलेट चौक से जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय मार्स हास्पिटल तक 2.मार्स हास्पिटल से महावीर सैनी के घर तक, कमला नगर कोनसीवास रोड पक्का नाला के साथ 3. महावीर सैनी के घर ,कमला नगर, कोनसीवास रोड से पोसवाल चौक 4. पोसवाल चौक से पायलेट चौक तक । इस क्षेत्र में तीनों रोड के बीच का पूरा क्षेत्र  व पक्का नाला, सेक्टर चार, शक्ति नगर, कृष्णा नगर का हिस्सा, कमला नगर का हिस्सा व पीवरा की ढाणी का हिस्सा शामिल है। कनटेनमेंट जोन की तीन किलोमीटर की परिधि को बफर जोन घोषित किया गया है।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें