Pathargama News : अमडीहा में पेयजल समस्या गहराया

ग्राम समाचार, पथरगामा। पिछले एक माह से अमडीहा के स्कूल सहित गांव के लगभग चापाकल खराब हो गए हैं।

स्कूल में मध्यान्ह भोजन बनाने में रसोईया का दम फूलने लगता है। बच्चों को पानी पीने के लिए जहां-तहां भटकना पड़ता है।आम ग्रामीणों को भी जहां-तहां से पानी का जुगाड़ करना पड़ रहा है।गर्मी सर पर सीना ताने खड़ा है,परंतु संबंधित विभाग कान में तेल डालकर सोया हुआ है।

ग्रामीण शशि कुमार ब्रह्म,आशीष कुमार ब्रह्म,अशोक कुमार सिंह आदि ने चापाकल ठीक कराने की मांग की है।मालूम हो कि एक माह पूर्व जलसहिया के खाते में मेंटेनेंस की राशि डाल दिया गया है। 

एक माह पहले प्रखंड विकास पदाधिकारी बासुदेव प्रसाद ने जल सहिया और पंचायत जनप्रतिनिधि के साथ हुई बैठक में बताया था कि सभी जलसहियाओं के खाता में पैसा ट्रांसफर कर दिया गया है।

जिस किसी भी कारण से किसी भी जल सहिया के खाते में पैसा ट्रांसफर नहीं हो पाया है वह तुरंत सूचित करें तत्काल पैसा ट्रांसफर कर दिया जाएगा।साथ ही बैठक में कड़ी ताकीद की गई थी कि गर्मी से पूर्व सभी चापाकल को दुरुस्त करा लिया जाए।

अमडीहा की जल समस्या महज एक बानगी है।सच तो यह है कि माह बीत जाने के बावजूद भी प्रखंड के अनेकों चापाकल अभी तक खराब के खराब ही पड़े हुए हैं।
- भुपेंद्र कुमार चौबे, ग्राम समाचार, पथरगामा। 



Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें