Pakur News :राइडर सिक्योरिटी गार्ड के कर्मियों को बीते 6 माह से वेतन नहीं मिलने से भुखमरी की स्थिति

ग्राम समाचार, अमड़ापाड़ा (पाकुड़)। प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत राइडर सिक्योरिटी गार्ड कर्मियों को बीते 6 माह से वेतन न मिलने के कारण भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई है। राइडर सिक्योरिटी गार्ड के कर्मी जय प्रकाश रजक, मुकेश भगत, गबेरियल टुडू, मुन्ना हेम्ब्रम, वीरेंद्र पाल, विजय कुमार, जवाहर लाल पाल, जयत टुडू, अमीरुन बीबी सहित सभी कर्मियों ने बताया कि हम लोगों को राइडर कंपनी के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का देखभाल और साई सफाई करने लिए तैनात किया गया है। सभी कर्मियों ने बताया कि बीते छह से कंपनी के द्वारा वेतन नहीं दिया गया।
कर्मियों ने यह भी बताया कि 6 महीने की बकाया राशि भुगतान के एवज में 1 माह का भुगतान कंपनी के द्वारा किया जाता है, बाकी 5 महीने का भुगतान एलॉटमेंट आने का बहाना बनाकर काट दिया जाता है। कर्मियों ने यह भी बताया कि हम लोग बाजार से उधार पर दुकान से समान लेकर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। दुकानदारों द्वारा पैसा वसूली के लिए बार-बार परेशान करती है। कंपनी के अधिकारी को कई बार वेतन भुगतान को लेकर शिकायत की गई लेकिन कंपनी अधिकारी के कान मैं नूं भी नही रेंगता है। अभी हम लोगों में भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई है। 
Share on Google Plus

Editor - विनोद कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें